Rohit Sharma के फ्यूचर को लेकर आया बड़ा अपडेट, BCCI अजित अगरकर और कप्तान के साथ करेगी चर्चा - रिपोर्ट

India Cricket WCup
रोहित शर्मा को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला हार गई है और इसको लेकर काफी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। वहीं अब खबरें आ रही हैं कि बीसीसीआई रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और अजित अगरकर के साथ बैठकर बात करेगी और उन्हें अगले चार साल का फ्रेमवर्क बनाने को कहेगी। इसके अलावा ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि रोहित शर्मा अब अपना ज्यादा फोकस टेस्ट क्रिकेट पर करेंगे।

भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में जबरदस्त प्रदर्शन किया और लगातार 10 मुकाबले जीते लेकिन टीम फाइनल में आकर हार गई। ऑस्ट्रेलियाई टीम से भारत को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद सवाल ये है कि क्या रोहित शर्मा आगे भी वनडे में कप्तान बने रहेंगे या नहीं। इसको लेकर बड़ी खबरें सामने आ रही हैं।

रोहित शर्मा टेस्ट मैचों पर ज्यादा फोकस करेंगे - सोर्स

टाइम्स ऑफ इंडिया के सोर्सेज के मुताबिक रोहित शर्मा ने पहले ही सेलेक्टर्स को ये बता दिया है कि उन्हें टी20 के सेलेक्ट ना किया जाए। रोहित शर्मा ने भारत के लिए अपना आखिरी टी20 मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में खेला था। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक,

वर्ल्ड कप से पहले ही रोहित शर्मा ने बता दिया था कि अगर उन्हें टी20 इंटरनेशनल के लिए नहीं चुना जाता है तो फिर कोई दिक्कत नहीं है। पिछले एक साल से चयनकर्ता टी20 इंटरनेशनल में ज्यादातर युवाओं पर ही निवेश कर रहे हैं। अगले साल जून में ही टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है और ऐसे में सेलेक्टर्स अपनी स्ट्रैटजी में बदलाव नहीं करना चाहते हैं। इस वक्त ऐसा लग रहा है कि रोहित शर्मा अपना सारा फोकस केवल टेस्ट फॉर्मेट पर करेंगे और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर ध्यान देंगे। लंबे फॉर्मेट के लिए कप्तान को ग्रूम करना सबसे बड़ा एजेंडा है। हार्दिक पांड्या लगातार चोटिल होते रहते हैं और इसी वजह से वनडे में दूसरे विकल्पों की तलाश की जा सकती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता