Create

टोक्यो ओलम्पिक में जाने वाले भारतीय दल को बीसीसीआई देगी 10 करोड़ रूपये 

Naveen Sharma

कोरोना वायरस की वजह से वर्ष 2020 खेल प्रेमियों के लिए निराशाजनक रहा था। कई बड़े टूर्नामेंट रद्द हुए थे और इसमें क्रिकेट का टी20 वर्ल्ड कप और ओलम्पिक भी शामिल रहा। यूएस ओपन से लेकर कई अन्य टूर्नामेंट रद्द हो गए थे। इस बीच ओलम्पिक अब फिर से शुरू होगा और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत से इसमें हिस्सा लेने वाले एथलीटों को वित्तीय सहायता देने का ऐलान किया है। ओलम्पिक जापान के टोक्यो में खेला जाना है।

ताजा डेवलपमेंट के अनुसार टोक्यो जाने वाले एथलीटों को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से 10 करोड़ की वित्तीय सहायता मिलेगी। इस पर फैसला रविवार (20 जून) को एपेक्स काउंसिल की बैठक में लिया गया। PTI की एक रिपोर्ट में बोर्ड के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल की तैयारी के लिए बीसीसीआई 10 करोड़ रुपये दे रहा है। इस बारे में निर्णय लिया गया है।

इस बीच बीसीसीआई इन दिनों क्रिकेट कैलेंडर में कोई ढील भी नहीं देना चाहता है। फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में है। इसके अलावा एक दुर्लभ नजारा भी देखने को मिलेगा क्योंकि श्रीलंका में सीमित ओवर सीरीज खेलने के लिए भारत की एक दूसरी टीम जाएगी। जबकि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड को चुनौती देगी। शिखर धवन के नेतृत्व में एक सीमित ओवरों की टीम श्रीलंका में तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

इसके अलावा आईपीएल की तैयारी भी बीसीसीआई कर रही है। आईपीएल के बचे हुए मैचों का आयोजन यूएई में किया जाएगा। आईपीएल में प्लेऑफ़ और फाइनल सहित कुल 31 मुकाबले खेले जाने हैं। कोरोना वायरस के कारण भारत में टूर्नामेंट बीच में स्थगित कर दिया गया था।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...