Create

IPL की वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर बीसीसीआई करेगी मीटिंग

कोरोना वायरस को देखते हुए विकल्प देखना जरूरी होगा
कोरोना वायरस को देखते हुए विकल्प देखना जरूरी होगा

बीसीसीआई (BCCI) अगले माह किसी भी समय आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों की बैठक बुलाने पर विचार कर रही है। बैठक के मुख्य मुद्दों में आईपीएल (IPL) के प्लान बी भी एक अहम मसला रहेगा। कोरोना वायरस की स्थिति भारत में ज्यादा खराब होने पर टूर्नामेंट का आयोजन बाहर कराने को लेकर चर्चा की जानी है। हाल ही में भारत में ओमिक्रोन वैरिएंट की संख्या देखी गई है।

क्रिकबज के मुताबिक मूल अजेंडा लीग को 2 अप्रैल से चेन्नई में आयोजित करना है। अगर कोरोना की स्थिति अगर ज्यादा खराब नहीं होती है, तो देश में और बाहर आईपीएल का अयोजन करने की योजना पर बातचीत होगी। भारत में अगर आयोजन नहीं हो पाता है, तो इसे कैसे और कब बाहर कराना है, इस पर भी चर्चा होनी है। बीसीसीआई का ध्यान विकल्पों की तरफ है। पिछले सीजन में कोरोना वायरस की दस्तक देखी गई थी और टूर्नामेंट को बीच में ही रोका गया था। बाद में इसे सितम्बर में यूएई में कराया गया था।

नीलामी प्रक्रिया फरवरी महीने में हो सकती है
नीलामी प्रक्रिया फरवरी महीने में हो सकती है

इस बीच बोर्ड को आईपीएल की मेगा नीलामी के लिए भी योजना तैयार करनी है। मेगा नीलामी फरवरी में कराने की संभावना है। दो दिनों तक नीलामी की जा सकती है। बड़ा कार्यक्रम होने के कारण एक दिन में पूरा करना संभव नजर नहीं आता। फरवरी के पहले सप्ताह के अंत में नीलामी हो सकती है। कई फ्रेंचाइजी चाहती है कि नीलामी को अब बंद कर दिया जाए, ऐसे में यह अंतिम नीलामी हो सकती है। देखना होगा कि बोर्ड की तरफ से आधिकारिक रूप से इसमें क्या प्रतिक्रिया सामने आती है।

दो नई टीमों को टूर्नामेंट में शामिल करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इसलिए मेगा नीलामी में देरी देखी जा सकती है। लखनऊ टीम ने एंडी फ्लावर को अपना हेड कोच नियुक्त किया है। इसके अलावा गौतम गंभीर को टीम का मेंटर बनाया गया है। देखना होगा कि अहमदाबाद की टीम में क्या प्रोग्रेस सामने आती है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment