Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

बीसीसीआई को फिर से करनी होगी आईपीएल टाइटल स्पॉन्सर की तलाश

ANALYST
Modified 10 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

आईपीएल (IPL) के नए सीजन के लिए बीसीसीआई ने नए टाइटल स्पॉन्सर की तलाश शुरू कर दी है। खबरों के अनुसार विवो ने जुड़ने से मना कर दिया है। पिछले साल आईपीएल से विवो ने हटने का निर्णय लिया था। इसके बाद ड्रीम इलेवन को टाइटल स्पॉन्सर के लिए चुना गया था। विवो का 2022 तक के लिए करार था लेकिन भारत और चीन के बीच खराब सम्बन्धों के कारण विवो को उस सीजन के लिए हटाया गया था।

विवो के मना करने से बीसीसीआई को अब एक बार फिर से आईपीएल प्रायोजक के लिए बोली लगवानी पड़ सकती है। इसके लिए एक लम्बे प्रोसेस से गुजरना पड़ेगा। यह भी हो सकता है कि विवो किसी तीसरी पार्टी को स्पॉन्सर बनने की अनुमति दे। हालांकि विवो से मिलने वाली राशि के बराबर शायद ही बीसीसीआई को पैसे मिले लेकिन नए प्रायोजक से कुछ तो मिलेगा।

बीसीसीआई कर सकती है नीलामी

पिछले साल मुख्य प्रायोजक के लिए बीसीसीआई की नीलामी में ड्रीम इलेवन ने बाजी मारी थी। ड्रीम इलेवन को 220 करोड़ रूपये की राशि में अधिकार मिले थे। हालांकि यह विवो से आधी राशि में मिले लेकिन उस समय कोरोना की स्थिति को देखते हुए बोर्ड के लिए यह राशि लेना सही निर्णय था।

हालांकि ड्रीम इलेवन ने बीसीसीआई को 2021 और 2022 के लिए बतौर मुख्य प्रायोजक 240 करोड़ और 260 करोड़ रूपये की राशि देने का ऑफर दिया था लेकिन बोर्ड ने इसे मानने से इनकार कर दिया था। अब देखना यह होगा कि इस बार प्रायोजक के लिए किस ब्रांड को मौका मिलता है।

प्रायोजक नीलामी से पहले खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया होनी है। कई टीमों में खिलाड़ी शामिल होने हैं, ऐसे में बीसीसीआई का पूरा ध्यान इस समय उधर ही है। खिलाड़ियों की नीलामी के बाद प्रायोजक की बात आएगी और बोर्ड इस पर जल्दी ही फैसला लेगा।

Published 10 Feb 2021, 18:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now