Create

IPL में विदेशी खिलाड़ियों को लेकर बीसीसीआई करेगा उन देशों के बोर्ड से बात

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आखिरकार शनिवार को अपनी प्रस्तावित वर्चुअल स्पेशल जनरल मीटिंग (SGM) आयोजित की और अधिकारियों द्वारा इसकी पुष्टि की गई कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बचे हुए मैच यूएई में आयोजित किये जाएंगे। इसके अलावा यह भी बात सामने आई है कि विदेशी खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई उन देशों के क्रिकेट बोर्ड से बात करेगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के सूत्र का कहना है कि अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ बातचीत हुई है और वे पिछली बार की तरह दुबई, शारजाह और अबुधाबी में शेष आईपीएल की मेजबानी को लेकर खुश हैं। विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता पर फैसला करने के लिए बीसीसीआई अब विदेशी बोर्ड से बात करेगा। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उपलब्ध हो सकते हैं लेकिन इंग्लैंड तथा न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की उपलब्धता पर कुछ सवाल हैं। 25 दिनों के विंडो को देखा जा रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर बोर्ड आशान्वित

बोर्ड के सूत्र ने यह भी कहा है कि जून के अंत या जुलाई के पहले सप्ताह तक आईसीसी से अनुमति ली जाएगी क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप अभी भी पांच महीने दूर है। बीसीसीआई भारत में इसकी मेजबानी को लेकर आशान्वित है और उन्हें (BCCI) लगता है कि तब तक भारत में कोरोना वायरस की स्थिति कम हो जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने शनिवार को ऐलान करते हुए कहा कि आईपीएल के मैच अब यूएई में खेले जाएंगे और सितम्बर-अक्टूबर में टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा। यह भी बताया गया कि सभी सदस्यों की सहमति से निर्णय लिया गया है। बोर्ड ने टूर्नामेंट को यूएई शिफ्ट करने के पीछे मानसून को कारण बताया। कोरोना वायरस का जिक्र नहीं किया गया।

इसके अलावा यह भी तय किया गया कि आईसीसी से वर्ल्ड कप के भविष्य को लेकर और समय लेने के लिए कहा जाएगा। यानी 2 जून की मीटिंग में आईसीसी से बीसीसीआई कहेगी कि भारत में टी20 वर्ल्ड कप को लेकर फैसला बाद में लिया जाए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment