Create
Notifications

बीसीसीआई की वार्षिक बैठक में होगी लोकपाल नियुक्ति पर चर्चा

बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक कोलकाता में होगी
बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक कोलकाता में होगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

बीसीसीआई की 90वीं वार्षिक आम बैठक 4 दिसम्बर को होगी। शनिवार को राज्य संघों को लिखे गए एक पत्र में इसके बारे में बताया है। इसमें कहा गया गया है कि सितम्बर में होने वाली वार्षिक आम बैठक जो स्थगित हुई थी, इसका नया स्थान कोलकाता होगा। इसमें लोकपाल की नियुक्ति पर बात होने के आसार है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार मीटिंग में लोकपाल और नैतिकता अधिकारी की नियुक्ति का एजेंडा होगा। वर्तमान में बोर्ड में कोई लोकपाल नहीं है। यह एक संवैधानिक आवश्यकता है। पूर्व न्यायमूर्ति डीके जैन हाल तक लोकपाल थे लेकिन कुछ महीने पहले ही उनका कार्यकाल समाप्त हो गया है। ऐसे में बीसीसीआई के पास कोई लोकपाल नहीं है और इसकी नियुक्ति की जानी है। न्यायमूर्ति जैन की सेवाओं को आगे भी नहीं बढ़ाया गया है।

मीटिंग का अजेंडा सलेक्टरों की नियुक्ति पर अपडेट के बारे में भी है। हालांकि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति का कार्यकाल अभी बाकी है। ऐसे में इस बारे में इतना जल्दी बात करने का मतलब समझ में नहीं आया। हालांकि दुबई में व्यस्त होने के कारण बीसीसीआई के अधिकारियों की टिप्पणी सामने नहीं आई है लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि जूनियर स्तर के चयनकर्ताओं को लेकर बातचीत हो।

बीसीसीआई के घरेलू सीजन (2021-22), आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 पर भारत के भविष्य के दौरे, कार्यक्रम और भारतीय पुरुष (सीनियर) टीम के सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति से संबंधित मामलों भी बातचीत होनी है। ये सब मुद्दे भी मीटिंग के अजेंडे में शामिल है।

उल्लेखनीय है कि वार्षिक आम बैठक सितम्बर में होनी थी लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया। बीसीसीआई उस समय आईपीएल और अन्य चीजों में व्यस्त थी। यूएई में अधिकारी थे, ऐसे में मीटिंग होना संभव नजर नहीं आया। अब मुखे इवेंट्स समाप्त होने के बाद बोर्ड ने बाकी कामों के लिए मीटिंग रखी है।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now