दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ और उनके सपोर्ट स्‍टाफ के कार्यकाल की अवधि होगी निर्धारित, जय शाह का आया बयान 

India v Pakistan - Asia Cup
भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा और विराट कोहली से बातचीत करते हुए हेड कोच राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने कहा कि एक बार भारतीय टीम (India Cricket Team) दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौट आए तब बोर्ड बैठकर हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से उनके कार्यकाल के बारे में बातचीत करेगा। वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) और दक्षिण अफ्रीका दौरे (India's tour of South Africa) के बीच इतना कम समय है कि राहुल द्रविड़ और उनके सपोर्ट स्‍टाफ का करार आगे बढ़ाने के बावजूद कार्यकाल की पुष्टि नहीं की गई, जो जय शाह के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद हो सकती है।

बीसीसीआई सचिव ने कहा, 'हमने कार्यकाल बढ़ाया है, लेकिन अनुबंध तय करना बाकी है। हमें बिलकुल समय नहीं मिला। उन्‍होंने वर्ल्ड कप खत्‍म किया। मेरी राहुल द्रविड़ और कंपनी से मीटिंग हुई और हमने आपस में काम जारी रखने की सहमति जताई। वो दक्षिण अफ्रीका से लौट आएं, फिर हम बैठकर फैसला करेंगे।'

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा रविवार से शुरू होगा, जो राहुल द्रविड़ के हेड कोच के रूप में दूसरा कार्यकाल होगा। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टी20 इंटरनेशनल मैच, तीन वनडे और दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी।

इसके बाद भारतीय टीम को इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्‍ट सीरीज खेलनी है। जून में आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप खेला जाना है। इसके अलावा भारत को जनवरी में अफगानिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी हिस्‍सा लेना है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले द्रविड़ से उनके अनुबंध की अवधि के बारे में पूछा गया था। उन्‍होंने जवाब में कहा, 'यह आधिकारिक रूप से घोषित हो चुका है। मैंने अनुबंध की अवधि के संबंध में कोई हस्‍ताक्षर नहीं किए हैं। बीसीसीआई की तरफ से आधिकारिक रूप से दस्‍तावेज आ जाने दीजिए।'

याद दिला दें कि 2021 में भारतीय टीम का आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप में प्रदर्शन बेहद खराब रहा था, जहां टीम लीग चरण में बाहर हो गई थी। फिर राहुल द्रविड़ ने बतौर हेड कोच रवि शास्‍त्री की जगह ली थी। द्रविड़ को दो साल के करार पर नियुक्‍त किया गया था, जो वर्ल्ड कप 2023 तक ही था।

बीसीसीआई ने हेड कोच राहुल द्रविड़, बल्‍लेबाजी कोच विक्रम राठौर, फील्डिंग कोच टी दिलीप और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे का अनुबंध बढ़ाया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now