Create

कपिल देव की तरह कप्तान बनो, विराट कोहली और रोहित शर्मा को मिली अहम सलाह

Nitesh
कपिल देव, रोहित शर्मा और विराट कोहली
कपिल देव, रोहित शर्मा और विराट कोहली

1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य बलविंदर सिंह संधू (Balwinder Singh Sandhu) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के वर्तमान कप्तानों विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को एक अहम सलाह दी है। बलविंदर सिंह संधू ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को कपिल देव से सीख लेने की सलाह दी है और कहा है कि अगर कप्तान बनना है तो कपिल देव की तरह बनो।

भारत ने 1983 में पहली बार कपिल देव की कप्तानी में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था और उसके बाद से ही भारत में क्रिकेट का पूरा स्वरूप ही बदल गया। उस जीत से प्रेरणा लेकर कई दिग्गज खिलाड़ी भारत से निकले। वीरेंदर सहवाग, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज भारतीय क्रिकेट को मिले।

भारत को 1983 वर्ल्ड कप में मिली जीत को लेकर "83" नाम से बनी मूवी भी रिलीज हो चुकी है। बलविंदर सिंह संधू ने जी न्यूज पर बातचीत के दौरान कपिल देव जैसा कप्तान बनने की सलाह दी।

कपिल देव की तरह बनो और आप वर्ल्ड कप जीत जाएंगे - बलविंदर सिंह संधू

उन्होंने कहा "कपिल देव की तरह बनो और कपिल देव की तरह फील्डिंग करो। कपिल देव जैसी कप्तानी करो और अगर ऐसा आप कर पाए तो फिर अगले साल जो टी20 वर्ल्ड कप है वो भी हम हासिल कर पाएंगे और 2023 में जो 50 ओवरों का वर्ल्ड कप इंडिया में है वो भी हम हासिल कर पाएंगे।"

बलविंदर सिंह संधू से खिलाड़ियों को लेकर होने वाले विवादों के बारे में भी पूछा गया। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा "हमारे जमाने में आज की तरह सोशल मीडिया नहीं होती थी। हालांकि विवाद एक खिलाड़ी का हिस्सा होता है। प्लेयर्स खेलते हैं और आगे बढ़ते रहते हैं लेकिन कई सारे लोग होते हैं जो उनके बारे में खबरें बनाते हैं।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment