Create

नीदरलैंड्स के खिलाड़ी ने 29 साल की उम्र में कहा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा

बेन कूपर ने चौंकाने वाला निर्णय लिया है
बेन कूपर ने चौंकाने वाला निर्णय लिया है

नीदरलैंड्स (Netherlands) के बल्लेबाज बेन कूपर (Ben Cooper) ने शनिवार को आठ साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। हालांकि कूपर ने दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ हाल ही में नीदरलैंड्स के सुपर लीग मुकाबलों के लिए खुद को अनुपलब्ध कर लिया था, लेकिन बाएं हाथ के शीर्ष क्रम बल्लेबाज द्वारा महज 29 साल की उम्र में संन्यास लेने की खबरों से डच टीम को झटका भी लगा है।

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कूपर नीदरलैंड्स के लीडिंग रन स्कोरर हैं। उनके बल्ले से सबसे छोटे प्रारूप में 1239 रन आए हैं। 2013 में नीदरलैंड्स के लिए मैदान पर उतरने के बाद से वह 71 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। सबसे ज्यादा वह टी20 मुकाबले खेले हैं। इस प्रारूप में कूपर ने 58 मैच खेले हैं। इसके अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में कूपर ने 13 मैचों में 187 रन बनाए हैं। वह 4 फर्स्ट क्लास मुकाबले भी खेले हैं।

कूपर ने नीदरलैंड्स में अपने घरेलू क्रिकेट के लिए भी समय निकाला और वीआरए एम्स्टर्डम के लिए एक प्रभावशाली करियर समाप्त किया। पहली बार 2013 में क्लब में अपने भाई टॉम का अनुसरण करने के बाद कूपर ने इस क्लब में कई रिकॉर्ड बनाए, डच घरेलू सीजन में अब तक का पहला दोहरा शतक भी कूपर के नाम ही है। पहले सीजन में उन्होंने यह कारनामा किया था। ऐसे में कहा जा सकता है कि उन्होंने अपने क्लब के लिए भी काफी बेहतरीन क्रिकेट खेला। उनके जाने से नीदरलैंड्स की टीम पर निश्चित रूप से असर पड़ेगा। सबसे छोटे प्रारूप में एक स्थान खाली हो गया।

नीदरलैंड्स की टीम का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज में टीम का प्रदर्शन खराब रहा है। तीनों मैचों में उनको अफगानिस्तान की टीम ने पराजित कर दिया।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment