COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ब्रिस्टल मारपीट मामले में बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स पर लगाए चार्ज

SENIOR ANALYST
37   //    18 Sep 2018, 19:14 IST

ब्रिस्टल मारपीट मामले पर इंग्लैंड एंड वेल्स बोर्ड ने संज्ञान लेते हुए बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स पर चार्ज लगाए हैं। इंग्लैंड बोर्ड के अनुसार स्टोक्स और हेल्स ने खेल को बदनाम किया है। इसके लिए सुनवाई भी की जाएगी। मामला पिछले साल सितम्बर में हुआ था जब ब्रिस्टल के एक नाइट क्लब में दोनों खिलाड़ियों ने वहां मौजूद दो लोगों से झगड़ा किया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच जीतने के बाद दोनों इंग्लिश खिलाड़ी ब्रिस्टल में एमबार्गो नाइट क्लब बार में गए थे। वहां झगड़ा हुआ था। इसके बाद स्टोक्स को गिरफ्तार भी किया गया था। ज्यूरी इस इस वर्ष जुलाई में इस केस के लिए सुनवाई की और कई दिनों तक यह चली। बाद में स्टोक्स को दोषी नहीं मानते हुए बरी कर दिया गया। हेल्स पर चार्ज नहीं लगाए गए थे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की सुनवाई दिसम्बर में अनुशासन समिति के सदस्य होंगे, स्टोक्स और हेल्स 5 और 7 दिसम्बर को उनके सामने पेश होंगे।

स्टोक्स ने ज्यूरी के समक्ष अपने बयान में कहा था कि मैंने मारपीट बचाव के लिए की थी। वहां मौजूद लोगों को बचाने के लिए मैंने हिंसात्मक कदम उठाया था।

पिछले साल इस केस की वजह से बेन स्टोक्स को कई अंतरराष्ट्रीय मैचों से बाहर रहना पड़ा था। एशेज सीरीज से बाहर होने के अलावा उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज से भी बाहर होना पड़ा था। मैचों से बाहर होने के अलावा उनकी छवि पर भी इसका असर पड़ा है। मैदान के अन्दर शानदार खेल की वजह से फैन्स जुड़ते हैं लेकिन हिंसात्मक घटनाओं की वजह से प्रशंसक नफरत भी करने लगते हैं।

बेन स्टोक्स इंग्लैंड के ही नहीं बल्कि विश्व के शानदार ऑलराउंडर माने जाते हैं। देखना दिलचस्प रहेगा कि इंग्लैंड के कानून से राहत मिलने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड सुनवाई के बाद अपना फैसला स्टोक्स के पक्ष में देता है या नहीं।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...