Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ब्रिस्टल मारपीट मामले की सुनवाई में अदालत के सामने बेन स्टोक्स ने खुद का बचाव किया

FEATURED WRITER
43   //    10 Aug 2018, 18:48 IST

ब्रिस्टल मारपीट मामले में सुनवाई की वजह से भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर चल रहे इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने अदालत में खुद का बचाव किया है। उन्होंने पूरे मामले में खुद की भूमिका पर स्थिति बताते हुए कहा कि वे बचाव के लिए कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने 2 लोगों के साथ झगड़ा खुद को और अन्य लोगों को बचाने के लिए किया।

बीबीसी की एक रिपोर्ट में इन सब बातों का उल्लेख किया गया है। अदालत में बेन स्टोक्स की सुनवाई चल रही है। उन्होंने कहा कि मैंने जो भी किया वह सब बचाव के लिए था। मैं नशे में नहीं था। आगे उनका कहना था कि आस पास के लोगों को बचाने के लिए वह इस झगड़े में लिप्त हो गए। इसके अलावा स्टोक्स ने कहा कि मैंने सब कुछ जल्दी में किया इसलिए ऐसा हुआ था।

बेन स्टोक्स के साथ एलेक्स हेल्स का नाम भी शामिल था लेकिन उन्हें क्लीन चिट मिल गई। शुरुआत में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दोनों खिलाड़ियों को निलंबित कर दिया था। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल नहीं किया गया था।

भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में बेन स्टोक्स इंग्लैंड के लिए खेले थे लेकिन अदालत की कार्रवाई की वजह से उन्हें दूसरे टेस्ट की टीम से रिलीज कर दिया गया। उनके स्थान पर क्रिस वोक्स को जगह मिली है। लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन बारिश ने खलल डाला इसलिए टॉस भी नहीं हो पाया और दिन भर का खेल धुल गया।

कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर को सजा सुनाई जा सकती है। हालांकि अभी सुनवाई चल रही है। अगर ऐसा कुछ होता है तो इंग्लैंड की टीम के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा क्योंकि अभी उन्हें भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैच और खेलने हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...