Create
Notifications

नामीबिया में टी20 सीरीज में भारत और पाकिस्‍तान की टीमें लेंगी हिस्‍सा

बंगाल क्रिकेट टीम ने नामीबिया में टी20 लीग में हिस्‍सा लेने की पुष्टि कर दी है
बंगाल क्रिकेट टीम ने नामीबिया में टी20 लीग में हिस्‍सा लेने की पुष्टि कर दी है
reaction-emoji
Vivek Goel

नामीबिया (Namibia Cricket team) में सितंबर के समय एक टी20 सीरीज आयोजित होगी, जहां भारत (India Cricket team) और पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) की टीमों के बीच मुकाबल देखने को मिलेगा। इसी समय यूएई में एशिया कप (Asia Cup) भी होगा। क्रिकेट नामीबिया चार टीमों की ग्‍लोबल टी20 नामीबिया सीरीज (Global T20 Namibia series) की मेजबानी करेगा, भारत की तरफ से बंगाल (Bengal Cricket team), पाकिस्‍तान की तरफ से लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) और एक दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) की घरेलू टीम के इसमें हिस्‍सा लेने की उम्‍मीद है।

बंगाल ने पुष्टि कर दी है कि वो इस लीग में हिस्‍सा लेगी। कलंदर्स ने भी सहमति दर्ज कराई है। दक्षिण अफ्रीकी टीम का नाम जल्‍द ही सामने आ सकता है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की जानकारी के मुताबिक इस टी20 लीग से पहले कुछ चीजों को सुलझाना प्राथमिकता है।

बंगाल ने शुक्रवार को टूर्नामेंट के लिए 16 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की। अभिमन्‍यू ईस्वरन टीम की कमान संभालेंगे जबकि शाहबाज अहमद, इशान पोरेल, मुकेश कुमार, आकाश दीप और ऋतिक चैटर्जी को भी शामिल किया गया है। कुछ नए चेहरों को भी शामिल किया गया है।

कैब के संयुक्‍त सचिव देवब्रत दास ने कहा, '2022 टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेने जा रही टीम के खिलाफ खेलने का मौका बंगाल के खिलाड़‍ियों के लिए अमूल्‍यवान होगा। टूर्नामेंट के प्रसारणकर्ता हमारे पास आए और हमें आमंत्रित किया। हमने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी से पहले छह-सात मैच खेलने का मौका देखा क्‍योंकि हमें वर्ल्‍ड कप टीम के खिलाफ खेलने को मिल सकता है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'लक्ष्‍य यह है कि कई युवा खिलाड़ी हैं जो बंगाल में स्‍थानीय क्रिकेट खेल रहे हैं और टी20 में अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं। तो हमने उन युवाओं को भेजने का फैसला लिया है, जिन्‍हें सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के लिए टीम में जगह मिल सकती है। हम जो टीम विदेश में भेज रहे हैं। यह नई टीम है। हम देखना चाहते हैं कि वो कैसा खेलेंगे। किस तरह टूर्नामेंट को संभालेंगे।'


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...