Create
Notifications

रणजी ट्रॉफी राउंड-अप: मोहम्मद शमी और अशोक डिंडा की धारदार गेंदबाजी से बंगाल ने की बड़ी जीत दर्ज, गंभीर की टीम भी जीती

Naveen Sharma

रणजी ट्रॉफी का दूसरा राउंड आज समाप्त हो गया। बंगाल और दिल्ली की टीमों के अलावा कर्नाटक ने भी पारी से जीत हासिल की। कुछ मैचों को विरोधी टीमों ने ड्रॉ कराते हुए बाजी मारी। बड़ौदा ने भी युसूफ पठान और इरफ़ान पठान के फ्लॉप होने के बाद मैच बचाया। अशोक डिंडा और मोहम्मद शमी की गेंदों ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ तूफानी गेंदबाजी की।

चौथे दिन का राउंड अप कुछ इस प्रकार है:

बंगाल vs छत्तीसगढ़

बंगाल ने यह मैच एक पारी और 160 रनों के बड़े अंतर से जीता। पहली पारी में 529/7 का स्कोर बनाने के बाद बंगाल ने पारी घोषित कर दी। इसके बाद छत्तीसगढ़ की पहली पारी 110 और फॉलोओन के दौरान 259 रनों पर समाप्त हो गई। अशोक डिंडा ने मैच में 10 और मोहम्मद शमी ने 8 विकेट चटकाए।

बड़ौदा vs आंध्रा

बड़ौदा के पहली पारी में बनाए गए 373 रनों के जवाब में आंध्रा की पारी 554 रनों पर समाप्त हो गई। इसके बाद दूसरी पारी में खेलते हुए बड़ौदा ने 6 विकेट पर 195 रन बनाए। मैच ड्रॉ समाप्त हो गया। इरफ़ान पठान और युसूफ पठान के बल्ले खामोश रहे।

केरल vs गुजरात

इस रोमांचक मैच में गुजरात ने 105 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 विकेट से जीत हासिल कर ली। केरल ने पहली पारी में 208 और दूसरी पारी में 203 रन बनाए। गुजरात ने भी पहली पारी में 307 रन बनाए।

गोवा vs हिमाचल प्रदेश

हिमाचल के पहली पारी में बनाए गए 625 रनों के जवाब में गोवा ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 426 रन बनाए और मैच ड्रॉ हो गया। सुमिरन अमोनकर ने 137 और स्वप्निल असनोदकर ने 167 रन बनाए। पहली पारी में गोवा ने 255 रन बनाए थे।

हैदराबाद vs उत्तर प्रदेश

बारिश के कारण चौथे दिन भी कोई गेंद नहीं फेंके जाने के बाद मैच को रद्द घोषित कर दिया गया।

असम vs कर्नाटक

इस मैच में कर्नाटक ने असम को एक पारी और 121 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी। असम के पहली पारी में बनाए 145 रनों के जवाब में कर्नाटक ने 469/7 का स्कोर खड़ा कर पारी घोषित की थी। दूसरी पारी में असम की टीम 203 रन बनाकर आउट हो गई। कर्नाटक के लिए विनय कुमार ने 4 विकेट झटके।

मध्य प्रदेश vs मुंबई

यह मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हो गया। मध्य प्रदेश ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 145 रन बनाए। पहली पारी में भी उन्होंने 409 रन बनाए थे। मुंबई की पहली पारी 440 रनों पर समाप्त हुई थी।

दिल्ली vs रेलवे

इस मैच में दिल्ली ने एक पारी और 105 रनों से विजय प्राप्त की। दिल्ली ने पहली पारी में 447 रन बनाने के बाद रेलवे को पहली पारी में 136 रनों पर रोक दिया था। फॉलोओन खेलते हुए रेलवे की दूसरी पारी भी 206 रनों पर समाप्त हो गई। दिल्ली की तरफ से दूसरी पारी में विकास मिश्रा ने 4 विकेट झटके।

राजस्थान vs झारखण्ड

यह मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया। राजस्थान ने पहली पारी में 423 रन बनाए थे। जवाब में झारखण्ड की पहली पारी 265 रनों पर समाप्त हो गई। फॉलोओन खेलते हुए इशांक जग्गी और नजीम सिद्दकी के शतकों की मदद से 6 विकेट पर 332 रन बनाकर मैच बचा लिया।

त्रिपुरा vs तमिलनाडु

यह मैच भी ड्रॉ रहा। त्रिपुरा ने पहली पारी में 258 रन बनाए थे जिसके जवाब में तमिलनाडु ने 357/4 का स्कोर बनाकर पारी घोषित कर दी। इसके बाद त्रिपुरा ने दूसरी पारी में 91/3 का स्कोर बनाया।

तीसरे दिन दो टीमें पहली ही मुकाबला गंवा चुकी थी उनका स्कोर इस प्रकार रहा:

पंजाब vs विदर्भ

पंजाब के पहली पारी में 161 रनों के बाद विदर्भ ने पहली पारी में 505 रन बनाए। संजय और गणेश सतीस ने शानदार शतक जमाए। फॉलोओन खेलते हुए दूसरी पारी में पंजाब 226 रनों पर सिमट गई और एक पारी तथा 117 रन से मैच हार गई। युवराज ने 42 रन बनाए।

सौराष्ट्र vs जम्मू कश्मीर

सौराष्ट्र के पहली पारी में बनाए गए 624 रनों के जवाब में जम्मू कश्मीर की पहली पारी 156 रनों पर समाप्त हो गई। फॉलोओन खेलते हुए जम्मू कश्मीर ने दूसरी पारी 256 रन पर सिमट गई और सौराष्ट्र ने एक पारी और 212 रन से जीत दर्ज कर ली। रविन्द्र जडेजा ने दोहरा शतक बनाने के बाद मैच में 7 विकेट चटकाए।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...