Create

दिलीप ट्रॉफी के लिए ईस्‍ट जोन ने बंगाल के मंत्री मनोज तिवारी को बनाया कप्‍तान, आईपीएल स्‍टार को भी मिली जगह

चयनकर्ताओ ने कहा कि मनोज तिवारी को कप्‍तान बनाने का फैसला साझा था
चयनकर्ताओ ने कहा कि मनोज तिवारी को कप्‍तान बनाने का फैसला साझा था

ईस्‍ट जोन चयन समिति (East Zone Selection Committee) ने गुरुवार को आगामी दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के लिए टीम की घोषणा कर दी है। 8 से 25 सितंबर तक तमिलनाडु में खेले जाने वाले टूर्नामेंट के लिए पश्चिम बंगाल के मंत्री और क्रिकेटर मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) को ईस्‍ट जोन का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है।

विराट सिंह (Virat Singh) को आगामी टूर्नामेंट के लिए उप-कप्‍तान बनाया गया है। चयनकर्ताओं ने रांची में जेएससीए अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम कॉम्‍प्‍लेक्‍स में बैठक करके टीम का चयन किया। चयनकर्ताओं ने मजबूत टीम चुनी है, जिसमें असम और आईपीएल (IPL) स्‍टार रियान पराग (Riyan Parag) को भी जगह मिली है।

ईस्‍ट जोन के चयनकर्ताओं ने कहा कि उन्‍हें टूर्नामेंट में टीम के बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद है और उनकी प्रमुख प्रतियोगिता अजिंक्‍य रहाणे के नेतृत्‍व वाली वेस्‍ट जोन से है। उन्‍होंने साथ ही बताया कि तिवारी को कप्‍तान बनाने का फैसला साझा था।

शुभामय दास ने कहा, 'यह संयुक्‍त फैसला है। हमें टीम का नेतृत्‍व करने के लिए सीनियर खिलाड़ी की जरूरत थी। मनोज आदर्श हैं, जो टीम का नेतृत्‍व कर सकते हैं। हमारी प्रमुख लड़ाई वेस्‍ट जोन से है। अजिंक्‍य रहाणे उस टीम का नेतृत्‍व करेंगे। हमें टूर्नामेंट के बारे में अच्‍छी उम्‍मीदें हैं।'

दिलीप ट्रॉफी 2022-23 सीजन के लिए ईस्‍ट जोन की टीम इस प्रकार है:

मनोज तिवारी (कप्‍तान) कैब, विराट सिंह (उप-कप्‍तान) जेएससीए, नाजिम सिद्दकी- जेएससीए, कुमार घरामी- कैब, शांतनु मिश्रा- ओसीए, अनुस्‍तुप मजूमदार- कैब, रियान पराग- असम, कुमार कुशाग्र- जेएससी, अभिषेक पोरेल- कैब,शाहबाज रदीम- जेएससीए, इशानपोरेल- कैब, अकाशदीप- कैब, मुख्‍तार हुसैन - एसीए, मनी शंकर मुरा सिंह- टीसीए।

स्टैंडबाई

अभिजीत साकेत - बीसीए, राजेश मोहंती- ओसीए, सयान शेखर - कैब, अनुकूल रॉय - जेएससीए

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment