मोहम्मद शमी के भाई का प्रमुख टीम में हुआ चयन, मनोज तिवारी करेंगे कप्तानी

Australia A v India A
मनोज तिवारी की कप्तानी में टीम का ऐलान

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के आगामी सीजन के लिए बंगाल ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। हालांकि अभी सिर्फ पहले दो ही मैचों के लिए टीम घोषित की गई है। मनोज तिवारी को टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद कैफ का चयन भी इस टीम में हुआ है। शमी ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर कर कैफ का सेलेक्शन होने पर उन्हें बधाई दी।

रणजी ट्रॉफी के पहले राउंड के मैच 5 जनवरी से शुरु होंगे। बंगाल की टीम पहला मुकाबला आंध्र प्रदेश के साथ उनके ही होम ग्राउंड विशाखापट्टनम में है। इसके बाद टीम को कानपुर में उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेलना है। इन दोनों ही मुकाबलों के लिए बंगाल की टीम का ऐलान हो चुका है। मनोज तिवारी की कप्तानी में 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है, जिसमें मोहम्मद कैफ और आकाश दीप जैसे खिलाड़ी हैं। इसके अलावा इशान पोरेल, अभिषेक पोरेल और अनुस्तुप मजूमदार जैसे प्लेयर्स का चयन भी हुआ है।

मनोज तिवारी ने संन्यास के बाद की थी वापसी

मनोज तिवारी की अगर बात करें तो उन्होंने इससे पहले संन्यास ले लिया था। हालांकि अगस्त 2023 में उन्होंने अपने संन्यास का फैसला वापस ले लिया और दोबारा क्रिकेट में वापसी की। मनोज तिवारी की ही कप्तानी में बंगाल की टीम ने 2022-23 के सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था और अब एक बार फिर उनको बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

रणजी ट्रॉफी के पहले दो मैचों के लिए बंगाल की टीम इस प्रकार है

मनोज तिवारी (कप्तान), अनुस्तुप मजूमदार, सुदीप घरामी, अभिषेक पोरेल, सौरव पॉल, श्रेयांश घोष, शुभम चटर्जी, रंजोत खैरा, इशान पोरेल, आकाश दीप, कौशिक मैती, करण लाल, सूरज जायसवाल, मोहम्मद कैफ, अंकित मिश्रा, प्रयास बर्मन , प्रदीप्ता प्रमाणिक और सुमन दास।

आपको बता दें कि इस टीम के चीफ कोच बंगाल के ही पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मीरतन शुक्ला हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता