Create

जबड़ा फ्रैक्चर होने के 10 दिन बाद ही फिट हुई ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज

बेथ मूनी एशेज टेस्ट से पहले साथी खिलाड़ी के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं
बेथ मूनी एशेज टेस्ट से पहले साथी खिलाड़ी के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी (Beth Mooney) 10 दिन पहले चोटिल हो गई थीं। नेट प्रैक्टिस के दौरान उनका जबड़ा फ्रैक्चर हुआ था। जिसकी वजह से बेथ इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का कोई मुकाबला नहीं खेल पाई थीं लेकिन अब उन्होंने फिटनेस हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से महिला एशेज (Ashes) का टेस्ट मैच खेला जाना है। उसके लिए बेथ मूनी फिट हैं।

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा

वह खेलने के लिए फिट घोषित कर दी गई हैं। सब कुछ उसके आराम और चोटिल होने के बाद आत्मविश्वास को हासिल करने पर निर्भर था, इसलिए अब कोई समस्या नहीं है। वह आत्मविश्वास से भरी हैं और टीम में आने के लिए तैयार हैं।

लेनिंग ने बताया कि गेंद लगने के बाद भी मूनी पूरी तरह सकारात्मक थीं। जबड़े पर गेंद लगने के करीब एक हफ्ते बाद ही इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए तैयार होना काफी प्रेरित करने वाला है।

यह काफी अविश्वसनीय है। जब से उन्हें गेंद लगी थी, वह पूरी स्थिति को लेकर काफी सकारात्मक थीं। जबड़े की सर्जरी के लगभग एक हफ्ते बाद इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए वापस आना टीम के लिए काफी प्रेरणादायक है। वह नेट्स और मैदान में भी बहुत अच्छी दिख रही हैं, इसलिए उन्हें विश्वास है कि उन्हें आगे बढ़ने में कोई समस्या नहीं होगी।

मूनी को टी20 सीरीज में नहीं खेलने का नुकसान हुआ

चोट की वजह से बेथ मूनी टी20 सीरीज में नहीं खेल पाई थीं। जिसकी वजह से उन्हें दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज का ताज छिन गया। अब भारत की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई हैं। ऑस्ट्रेलिया को मूनी की कमी महसूस नहीं हुई। टीम ने टी20 सीरीज के पहले मैच को 9 विकेट से अपने नाम किया था। दूसरा और तीसरा मैच बारिश की वजह से नहीं हो पाया।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment