गुजरात जायंट्स ने नए कप्तान का किया ऐलान, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को दी गई जिम्मेदारी

Australia v South Africa - Women
Australia v South Africa - Women's ODI Series: Game 3

गुजरात जायंट्स टीम (Gujarat Giants) ने वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के आगामी सीजन से पहले नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज बल्लेबाज बेथ मूनी को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं भारतीय टीम की ऑलराउंडर खिलाड़ी स्नेह राणा टीम की उप कप्तान होंगी। टीम के हेड कोच माइकल क्लिंगर, मेंटर और एडवाइजर मिताली राज के साथ ये दोनों खिलाड़ी लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा होंगी।

बेथ मूनी को वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में भी टीम का कप्तान बनाया गया था। हालांकि पहले ही मैच के बाद वो इंजरी की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गई थीं। गुजरात जायंट्स ने बेथ मूनी को 2 करोड़ की धनराशि में ऑक्शन के दौरान खरीदा था लेकिन वो सिर्फ एक ही मुकाबला खेल पाई थीं। अब एक बार फिर से उन्हें टीम की कमान सौंपी गई है और उनके ऊपर दारोमदार रहेगा कि वो अपनी टीम को जीत दिलाएं।

गुजरात जायंट्स ने पिछले सीजन निराशाजनक प्रदर्शन किया था

गुजरात जायंट्स का प्रदर्शन पिछले सीजन उतना अच्छा नहीं रहा था और टीम ने काफी खराब खेल दिखाया था। गुजरात की टीम आठ में से सिर्फ दो ही मैच जीत पाई थी और 4 अंक के साथ वो प्वॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर रहे थे। हालांकि पिछले साल दिसंबर में हुए ऑक्शन में टीम ने कुछ अच्छे खिलाड़ियों को खरीदा है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की उभरती हुई बल्लेबाज फोएबे लिचफील्ड का नाम भी शामिल है। ऐसे में आगामी सीजन में टीम अपने खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़कर ट्रॉफी जीतने के उद्देश्य से दमदार वापसी करना चाहेगी।

WPL 2024 के लिए गुजरात जायंट्स का स्क्वाड

बेथ मूनी, एश्ले गार्डनर, दयालन हेमलता, हरलीन देओल, लौरा वोल्वार्ट, शबनम शकील, स्नेह राणा, तनुजा कंवर, फोएबे लिचफील्ड, मेघना सिंह, तृषा पूजिता, काशवी गौतम, प्रिया मिश्रा, ली ताहुहु, कैथरीन ब्रायस, मन्नत कश्यप, वेदा कृष्णामूर्ति और तरन्नुम पठान।

Quick Links