Create

भरत अरुण ने बताया कि क्यों जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान नहीं बनाना चाहिए

Nitesh
South Africa v India - 3rd Test - Day 3
South Africa v India - 3rd Test - Day 3

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान नहीं बनाना चाहिए। उनके मुताबिक बुमराह शायद ही लगातार हर एक टेस्ट मुकाबले में खेलें और इसी वजह से उन्हें कप्तान बनाना सही रणनीति नहीं होगी।

दक्षिण अफ्रीका टूर के बाद विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था। ऐसे में अभी तक टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान का ऐलान किया जाना बाकी है। कई सारे एक्सपर्ट्स ने जसप्रीत बुमराह को टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने की बात कही थी। हालांकि भरत अरुण इस पक्ष में नहीं हैं और उनका मानना है कि बुमराह की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को कप्तान बनाया जाए।

वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से बुमराह को कप्तान बनाना सही नहीं - भरत अरुण

स्पोर्टस्टार के साथ खास बातचीत में भरत अरुण ने टेस्ट टीम की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "बुमराह को टीम का कप्तान बनाए जाने की बात चल रही थी लेकिन देखने वाली बात होगी कि क्या वो सारे टेस्ट मैच खेल पाते हैं या नहीं। वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए क्या बुमराह सभी टेस्ट मुकाबले खेलेंगे। अगर उन्हें सीरीज के बीच में ही ब्रेक लेना पड़े तो फिर क्या होगा। तब आपको एक बार फिर लीडरशिप में बदलाव करना पड़ेगा। मेरा ये मानना है कि जब तक कप्तान चोटिल ना हो तब तक सीरीज के बीच में ही लीडर को चेंज करना सही नहीं है।"

भरत अरुण ने ये भी कहा कि रविचंद्रन अश्विन को भी टीम का कप्तान नहीं बनाया जा सकता है। उनके मुताबिक किसी-किसी मैच में ऐसा भी होगा कि टीम को अश्विन की जरूरत ही नहीं पड़ेगी और ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप करना पड़ सकता है। वर्तमान परिस्थितियों में गेंदबाज का कप्तान बनना काफी मुश्किल है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment