Create

IPL के लिए भूटान के खिलाड़ी ने कराया रजिस्ट्रेशन लेकिन नहीं है चयन होने की उम्मीद

दोरजी ने महेंद्र सिंह धोनी से भी मुलाक़ात की है
दोरजी ने महेंद्र सिंह धोनी से भी मुलाक़ात की है

पहाड़ों के बीच में बसा भूटान (Bhutan) तीरंदाजी को राष्ट्रीय खेल के रूप में अपनाता है। वहीँ फुटबॉल भी वहां प्रसिद्ध है। अब क्रिकेट ने भी वहां पाँव जमाए हैं और वहां के एक खिलाड़ी ने आईपीएल (IPL) नीलामी के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। ऑल राउंडर मिक्यो दोरजी ने आईपीएल में खेलने के लिए प्रयासरत हैं।

न्यू इंडियंस एक्सप्रेस के अनुसार दोरजी ने कहा है कि आईपीएल में खेलना मेरे लिए अंतिम सपना है। लोगों ने देखा कि नीलामी सूची में भूटान का एक खिलाड़ी है और मेरे दोस्त मुझे फोन करने लगे। लेकिन वे नहीं जानते कि यह सिर्फ शुरुआती दौर है और नाम आगे शॉर्टलिस्ट किए जाने वाले हैं। अगर मैं खुद के प्रति ईमानदार हूं, तो मेरा नाम छंटनी के बाद मुख्य सूची में नहीं होगा। वैसे भी भूटान के लिए सिर्फ रजिस्ट्रेशन करना बहुत बड़ी बात है।

दोरजी के लिए भारत कोई नया नहीं है। क्रिकेट के सिलसिले में वह कई बार भारत आ चुके हैं। उन्होंने दार्जिलिंग के सेंत जोसेफ स्कूल में क्रिकेट को गंभीरता से लिया। इसके बाद वह 2018 और 2019 में अपने गेंदबाजी एक्शन को लेकर भारत आए हैं। एक बार महेंद्र सिंह धोनी से टीम होटल में जब वह मिले तो उन्हें मेहनत करने की सलाह पूर्व भारतीय कप्तान ने दी और उन्होंने वहां से इस चीज को काफी गंभीरता से लिया।

हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भूटान कोई बड़ा नाम नहीं है और उसके पास इतना अनुभव भी नहीं है लेकिन दोरजी के पास आईपीएल में खेलने का मौका है। नेपाल से संदीप लामिचाने आईपीएल में खेले हैं। ऐसे में छोटे या बड़े देश को देखते हुए आईपीएल में चयन नहीं होता। भारत से भी कई छोटे खिलाड़ी आईपीएल में आकर बड़ा नाम बने हैं। ऐसे में दोरजी ने भी कुछ उसी सोच के साथ शायद आईपीएल के लिए रजिस्ट्रेशन कराया होगा।

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment