Create

भुवनेश्वर कुमार ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, खतरनाक गेंदबाजी से चहल, बुमराह सबको छोड़ा पीछे

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
India v Afghanistan - DP World Asia Cup
reaction-emoji
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket team) के खिलाफ मैच में घातक गेंदबाजी की। उन्होंने अपनी इस गेंदबाजी के दम पर ना केवल भारतीय टीम को बड़ी जीत दिलाई बल्कि एक कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया। भुवनेश्वर कुमार टी20 इंटरनेशनल में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ा।

भुवनेश्‍वर कुमार ने गुरुवार को अफगानिस्‍तान के खिलाफ अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड के आखिरी मैच में भुवी ने 4 ओवरों के अपने स्पेल में सिर्फ 4 रन खर्च करके पांच विकेट लिए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने एक साथ अपने कोटे के चार ओवर पूरे किए और स्विंग व गति की मदद से अफगानिस्‍तान को परेशान करके रखा। भुवनेश्वर कुमार ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरी बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है।

भुवनेश्वर कुमार बने टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

वहीं इसके साथ ही अब वो टी20 इंटरनेशनल में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। भुवी के अब 77 मैचों में 84 विकेट हो गए हैं। उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी से युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है। युजवेंद्र चहल ने 2016 से 2022 तक 66 मैचों की 65 पारियों में 24.32 की औसत से अभी तक 83 विकेट चटकाए हैं। 25 रन देकर 6 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।

वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। जसप्रीत बुमराह ने अभी तक 58 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं और उसकी 57 पारियों में 19.46 की औसत से 69 विकेट चटकाए हैं। 11 रन देकर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...