Create
Notifications

भुवनेश्वर कुमार ने फेंकी क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज गेंद!, स्पीडोमीटर में 208 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की गई दर्ज

India v Australia - ICC Cricket World Cup 2019
India v Australia - ICC Cricket World Cup 2019
reaction-emoji reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारत और आयरलैंड (Ireland vs India) के बीच पहले टी20 मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर हर कोई चौंक गया। दरअसल इस मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की एक गेंद को स्पीडोमीटर पर 201 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दिखाया गया। ये देखकर हर कोई हैरान रह गया, और ट्विटर पर मजाकिया अंदाज में प्रतिक्रियाएं भी आईं कि भुवनेश्वर कुमार ने शोएब अख्तर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

भुवनेश्वर कुमार की स्पीड को स्पीडोमीटर पर 208 किलोमीटर प्रति घंटे दिखाया गया

दरअसल बारिश की वजह से मुकाबला 12-12 ओवरों का कर दिया गया और जैसे ही भुवनेश्वर कुमार ने पॉल स्टर्लिंग को पहली गेंद डाली, स्पीडोमीटर पर स्पीड 201 किलोमीटर प्रति घंटे की दर्ज की गई। उसी ओवर में स्पीडोमीटर ने एक बार फिर 208 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार दिखाई। इसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं और लोगों ने ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं दी।

भुवनेश्वर कुमार की स्पीड 208 किलोमीटर प्रति घंटे की दिखाई गई
भुवनेश्वर कुमार की स्पीड 208 किलोमीटर प्रति घंटे की दिखाई गई

भुवनेश्वर कुमार ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 3 ओवरों के स्पेल में एक मेडन रखते हुए सिर्फ 16 रन देकर 1 विकेट लिया। आयरलैंड के ऊपर शुरूआती दबाव उन्होंने ही बनाया और काफी कसी हुई गेंदबाजी की।

आपको बता दें कि भारत ने बारिश से प्रभावित पहले टी20 मैच में आयरलैंड को (डकवर्थ-लुईस) 7 विकेट से हरा दिया। बारिश के कारण मैच 12-12 ओवरों का कर दिया गया था। पहले खेलते हुए आयरलैंड ने 4 विकेट पर 108 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने दसवें ओवर में 3 विकेट पर 111 रन बनाकर मैच जीत लिया। सीरीज में अब एक मैच और बचा है और भारतीय टीम उसे भी जीतकर सीरीज 2-0 से अपने नाम करना चाहेगी। अगले मैच में भी कई युवा प्लेयर्स को मौका मिल सकता है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...