Create
Notifications

भुवनेश्वर कुमार को आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के लिए नोमिनेट किया गया

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International
Naveen Sharma

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) मार्च के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ़ द मंथ के लिए नामांकित क्रिकेटरों में भारतीय प्रतिनिधि हैं। अनुभवी पेसर ने वापसी के बाद इंग्लैंड के खिलाफ सफेद गेंद क्रिकेट में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। लम्बे समय तक चोट के कारण बाहर रहने वाला भुवी ने आने के बाद अपनी लय दर्शाई। उनके अलावा अफगानिस्तान के राशिद खान और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स भी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के लिए नोमिनेट हैं।

आईसीसी ने गुरुवार को पुरुष और महिला क्रिकेट के उन उम्मीदवारों की घोषणा की जिन्हें मार्च के महीने में उनके प्रदर्शन के आधार पर चुना गया। पुरुष वर्ग में, अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान, जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स को भी अबुधाबी में उनके प्रदर्शन के लिए नामांकित किया गया। आईसीसी महिला खिलाड़ियों के लिए भारतीय टीम से राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम राउत का नाम शामिल है। दक्षिण अफ्रीका से लिजेल ली का नाम नोमिनेट किया गया है।

भुवनेश्वर ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेले जहां उन्होंने 4.65 की इकॉनमी रेट के साथ 6 विकेट लिए। उन्होंने पांच टी20 मैच भी खेले, जहां उन्होंने 6.38 की शानदार इकॉनमी रेट के साथ 4 विकेट लिए। दोनों सीरीज में वह भारत और इंग्लैंड की तरफ से उत्कृष्ट गेंदबाज रहे।

राशिद खान ने जिम्बाब्वे के विरुद्ध दूसरे टेस्ट में 11 विकेट चटकाए। अफगानिस्तान ने यह टेस्ट जीता था। इसके अलावा टी20 सीरीज के तीन मैचों में वह 6 विकेट लेने में सफल रहे थे। जिम्बाब्वे से विलियम्स ने अफगानिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट खेले, जहां उन्होंने कुल 264 रन बनाए और 2 विकेट लिए। उन्होंने उनके खिलाफ तीन टी 20 मुकाबले भी खेले जिसमें उन्होंने 128.57 के स्ट्राइक रेट के साथ 45 रन बनाए। महिला क्रिकेट में राजेश्वरी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैच खेले और दोनों सफेद गेंद की श्रृंखला में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए। उन्होंने एकदिवसीय मैचों में 3.56 की इकॉनमी रेट के साथ 8 विकेट लिए और तीन टी20 में उन्होंने 4.75 की इकॉनमी रेट के साथ 4 विकेट लिए।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...