Create

भुवनेश्वर कुमार के जीवन से जुड़ी अहम बातें जिन्हें आप जरूर जानना चाहेंगे

England & India Net Sessions
भुवनेश्वर कुमार लगभग एक दशक से खेल रहे हैं इंटरनेशनल क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की थी। भुवनेश्वर ने चार विकेट हासिल करते हुए पाकिस्तान की बल्लेबाजी को तहस-नहस करने का काम किया था। पाकिस्तान के खिलाफ ही अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले भुवी लंबे समय से भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज बने हुए हैं।

भुवी के करियर से जुड़ी तमाम बातें तो लगभग हर किसी को पता होंगी, लेकिन उनके व्यक्तिगत जीवन से जुड़ी चीजों के बारे में फैंस लगातार जानने की कोशिश करते रहते हैं। 32 साल के भुवनेश्वर का जन्म मेरठ में हुआ था और उनके पिता सब-इंस्पेक्टर थे। उनकी मां घर का काम देखती थीं। मेरठ में ही भुवनेश्वर ने अपने क्रिकेटिंग करियर की शुरुआत की थी। उनके पास क्रिकेट खेलने के लिए अच्छे जूते नहीं थे तो उनकी बहन ने अपने पैसों से उन्हें जूते गिफ्ट किए थे।

लगभग 5 फीट आठ इंच लंबे भुवनेश्वर को क्रिकेटर बनाने में उनकी बहन की अहम भूमिका रही जिन्होंने शुरुआती दिनों में उन्हें काफी सपोर्ट किया था। 17 साल की उम्र में फर्स्ट-क्लास डेब्यू करने वाले भुवनेश्वर ने अपने बचपन की दोस्त नुपुर नागर के साथ शादी की है। नुपुर और भुवनेश्वर लंबे समय तक रिश्ते में रहे थे और फिर दोनों ने 2017 में शादी कर ली थी। नवंबर 2021 में भुवनेश्वर और नुपुर पहली बार माता-पिता बने थे। दोनों की एक बेटी है जिसकी फोटो भुवनेश्वर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर करते रहते हैं।

सोशल मीडिया पर भी भुवनेश्वर के काफी चाहने वाले हैं और वह मैदान के बाहर की अपनी जिंदगी के बारे में इस पर लगातार अपडेट देते रहते हैं। इंस्टाग्राम पर फिलहाल भुवनेश्वर को 3.5 मिलियन लोग फॉलो कर रहे हैं। ट्विटर पर उन्हें 2.8 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। उनके फेसबुक पर 10 मिलियन से अधिक लाइक्स हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment