Create
Notifications

भुवनेश्वर कुमार को मिले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह, पूर्व ओपनर का बयान

भुवनेश्वर कुमार लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं
भुवनेश्वर कुमार लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को लेकर पूर्व ओपनर बल्लेबाज वसीम जाफर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज को टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा जरूर होना चाहिए। भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे वसीम जाफर ने खुशी जताई है।

भुवनेश्वर कुमार का परफॉर्मेंस इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में काफी शानदार रहा। उन्होंने अपने 3 ओवरों के स्पेल में महज 10 रन दिए और जोस बटलर का बड़ा विकेट चटकाया। भुवी ने बटलर को खाता भी नहीं खोलने दिया और पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया।

भुवनेश्वर कुमार के स्विंग कराने की काबिलियत उन्हें एक अलग गेंदबाज बनाती है - वसीम जाफर

वसीम जाफर के मुताबिक भुवनेश्वर कुमार के पास गेंद को स्विंग कराने की काबिलियत है और इसी वजह से दुनिया के हर एक बल्लेबाज को उनके सामने दिक्कतें आएंगी।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान वसीम जाफर ने कहा 'इंटरनेशनल क्रिकेट में जो भी गेंदबाज गेंद को स्विंग करेगा उसके सामने ज्यादातर बल्लेबाजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। खासकर इन दिनों ज्यादा गेंदबाज स्विंग नहीं कराते हैं लेकिन भुवी के पास ये काबिलियत है। जबसे भुवनेश्वर कुमार ने वापसी की है तबसे वो बेहतरीन बैटिंग लाइन अप के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे इस बात में बिल्कुल भी शक नहीं है कि भुवनेश्वर कुमार टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होंगे।'

आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार काफी समय तक चोट और फिटनेस की समस्या से परेशान रहे हैं और उन्होंने काफी क्रिकेट भी मिस की। हालांकि अब धीरे-धीरे वह अपनी लय में वापसी कर रहे हैं। पिछली कुछ सीरीज से भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और इसी वजह से उनके वर्ल्ड कप की दावेदारी मजबूत हो गई है।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...