Create

इस तरह से भुवनेश्वर कुमार फॉर्म में लौटेंगे, पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज ने बताई तरकीब

India v Australia - T20 International Series: Game 3
India v Australia - T20 International Series: Game 3

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के खराब फॉर्म को लेकर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर भुवनेश्वर कुमार को खराब फॉर्म से बाहर आकर अच्छा प्रदर्शन करना है तो फिर उन्हें आलोचनाओं से भागना नहीं चाहिए और उसे स्वीकार करना चाहिए।

दरअसल हाल ही में भुवनेश्वर कुमार का फॉर्म काफी खराब रहा है। एशिया कप में उन्होंने तीन मैचों में 19वें ओवर में गेंदबाजी की और उसमें काफी रन दे दिए। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उन्होंने 19वें ओवर में काफी रन दे दिए। इसी वजह से भुवनेश्वर कुमार की काफी आलोचना हो रही है।

भुवनेश्वर कुमार को अपने एप्रोच में बदलाव लाना होगा - दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया के मुताबिक भुवनेश्वर कुमार को अपने एप्रोच में बदलाव लाना चाहिए। भले ही वो अनुभवी गेंदबाज हैं लेकिन हाल ही में बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे हैं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

जब तक आप आलोचनाओं का सामना नहीं करेंगे तब तक सुधार नहीं होगा। भुवनेश्वर कुमार एक बेहतरीन तेज गेंदबाज रहे हैं लेकिन इस वक्त वो अपनी पूरी लय में नहीं हैं। नई गेंद से हो या पुरानी गेंद से वो हर जगह संघर्ष कर रहे हैं। वो कुछ अलग करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं और इसी वजह से काफी महंगे साबित हो रहे हैं।

आपको बता दें कि अनुभवी भुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ समय में डेथ ओवर्स में काफी खर्चीले साबित हुए हैं। वह एशिया कप 2022 में भी पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ महंगे साबित हुए थे। वह टी-20 विश्व कप में भी तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे। ऐसे में डेथ ओवर्स में उनकी गेंदबाजी भारतीय टीम प्रबंधन के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। भुवनेश्वर कुमार को अपनी गेंदबाजी में जरूर बदलाव करना होगा। वो टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं और इसलिए उनका फॉर्म में आना काफी जरूरी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment