Create
Notifications

BBL के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली टीमें और फाइनल्स पूरे शेड्यूल पर एक नजर 

BBL - Strikers v Heat
BBL - Strikers v Heat
Narender
ANALYST
Modified 29 Jan 2021
न्यूज़

बिग बैश लीग (BBL) के मौजूदा सीजन की शुरुआत 10 दिसंबर से हुई और 26 जनवरी को खेले गए आखिरी लीग स्टेज मुकाबले के बाद कुल मिलाकर 5 टीमों ने फाइनल्स में अपनी जगह पक्की है, जहां इनमें से कोई एक टीम BBL के खिताब को अपने नाम करेगी। सिडनी सिक्सर्स, पर्थ स्कॉचर्स, सिडनी थंडर, ब्रिस्बेन हीट और एडिलेड स्ट्राइकर्स प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हुए।

इसके अलावा होबार्ट हरिकेंस, मेलबर्न स्टार्स और मेलबर्न रेनेगेड्स अपने खराब प्रदर्शन के कारण अंक तालिका में आखिरी तीन स्थान पर रहने के कारण BBL से बाहर हो गए। आपको बता दें कि ग्रुप स्टेज के अंत में सिडनी सिक्सर्स ने 14 मैचों में 9 मैच जीते और 36 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहें।

पर्थ स्कॉर्चर्स ने 14 मैचों में 8 मैच जीते और वो 32 अंकों के साथ दूसरे, सिडनी थंडर 14 मैचों में 8 जीत और 31 अंक के साथ तीसरे, ब्रिस्बेन हीट 14 मुकाबलों में 7 जीत और 29 अंकों के साथ चौथे, एडिलेड स्ट्राइकर्स 14 मैचों में 7 जीत और 28 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहें। होबार्ट हरिकेंस के भी 14 मैचों के बाद 28 अंक थे, लेकिन खराब रन रेट के कारण वो प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाए। मेलबर्न स्टार्स के 14 मैचों में 24 और मेलबर्न रेनेगेड्स के 16 अंक BBL के लीग स्टेज के अंत में थे।

BBL के प्लेऑफ स्टेज की शुरुआत 29 जनवरी से होने वाली है। सबसे पहले चौथे और पांचवें स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मुकाबला होगा, फिर 30 जनवरी को पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच क्वालीफायर, 31 जनवरी को एलिमिनेट जीतने वाली और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम के बीच नॉकआउट, 4 फरवरी को पहला क्वालीफायर हारने और नॉकआउट जीतने वाली टीम के बीच चैलेंजर मुकाबला होगा। इसके बाद अंत में 6 फरवरी को BBL का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

BBL के प्लेऑफ स्टेज का पूरा शेड्यूल इस प्रकार है:

29 जनवरी 2021: ब्रिस्बेन हीट vs एडिलेड स्ट्राइकर्स, एलिमिनेटर मैच दोपहर 1:45 से ब्रिस्बेन के द गाबा में खेला जाएगा।

30 जनवरी 2021: सिडनी सिक्सर्स vs पर्थ स्कॉर्चर्स, क्वालीफायर मैच दोपहर 1:45 से कैनबरा के मनुका ओवल में होगा।

31 जनवरी 2021: सिडनी थंडर vs एलिमिनेटर विजेता , नॉकआउट मैच दोपहर 1:45 से कैनबरा के मनुका ओवल में खेला जाएगा।

4 फरवरी 2021: क्वालीफायर हारने वाली टीम vs ऩॉकआउट विजेता, चैलेंजर मैच

6 फरवरी: क्वालीफायर विजेता vs चैलेंजर, BBL फाइनल

Published 29 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now