Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

एडिलेड स्ट्राइकर्स BBL से बाहर, ब्रिस्बेन हीट ने आसानी से नॉकआउट के लिए किया क्वालीफाई

ब्रिस्बेन हीट ने BBL के एलिमिनेटर में जगह बना ली है
ब्रिस्बेन हीट ने BBL के एलिमिनेटर में जगह बना ली है
Narender
ANALYST
Modified 29 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

ब्रिस्बेन के द गाबा में बिग बैश लीग (BBL) का एलिमिनेटर मुकाबला ब्रिस्बेन हीट और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया। इसमें हीट की टीम ने स्ट्राइकर्स को 6 विकेट से हराया और नॉकआउट के लिए क्वालीफाई कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 20 ओवरों में 130-7 का स्कोर बनाया, जिसे ब्रिस्बेन हीट ने 18.5 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जिमी पीयरसन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने BBL के एलिमिनेटर में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन सलामी बल्लेबाज एलेक्स कैरी एक बार फिर फ्लॉप हुए और 22 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान ट्रेविस हेड भी कुछ खास नहीं कर पाए और 21 गेंदों में 12 रन ही बना पाए। हालांकि स्ट्राइकर्स ने जेक वेदारल्ड (28 गेंदों में 32 रन), फिल सॉल्ट (21 गेंदों में 26 रन) और जोनो वेल्स (14 गेंदों में 20 रन) की उपयोगी पारियों की बदौलत 20 ओवरों में 130-7 का स्कोर खड़ा किया। ब्रिस्बेन हीट के लिए मार्नस लैबुशेन ने सबसे ज्यादा 3, तो मिचेल स्वेपसन को दो और मोर्ने मोर्कल को एक विकेट मिला।

ब्रिस्बेन हीट की BBL एलिमिनेटर मुकाबले में शुरुआत बेहद खराब रही

131 रनों का पीछा करते हुए ब्रिस्बेन हीट की शुरुआत की बेहद खराब रही और उन्होंने चौथे ओवर में ही 23 के स्कोर तक तीन विकेट गंवा दिए थे। क्रिस लिन बुरी तरह फ्लॉप हुए और 6 रन बनाकर आउट हो गए थे। हालांकि जो डेन्ली और जिमी पीयरसन ने यहां से पारी को संभाला और 69 रनों की साझेदारी करते हुए हीट को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

डेन्ली (40 गेंदों में 41 रन, 2 चौके और एक छक्का) 14वें ओवर में 92 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में आउट हुए। अंत में जिमी पीयरसन (44 गेंदों में 47 रन, दो चौके) और जो बर्न्स (17 गेंदों में 17 रन) ने नाबाद रहते हुए 18.5 ओवरों में टीम को 6 विकेट श्रेष रहते जीत दिला दी। एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए माइकल नेसर, वेस एगर, पीटर सिडल और डैनी ब्रिग्स ने एक-एक विकेट लिया।

इसी हार के साथ एडिलेड स्ट्राइकर्स BBL के इस सीजन से बाहर हो गई है, तो दूसरी तरफ ब्रिस्बेन हीट ने नॉकआउट के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जहां उनका सामना सिडनी थंडर के खिलाफ होगा।

BBL एलिमिनेटर का संक्षिप्त स्कोर

एडिलेड स्ट्राइकर्स - 130-7, 20 ओवर

ब्रिस्बेन हीट - 131-4, 18.5 ओवर

Published 29 Jan 2021, 20:07 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now