सिडनी सिक्सर्स ने लगातार दूसरी बार जीता BBL का खिताब, फाइनल में पर्थ स्कॉर्चर्स को 27 रनों से हराया 

सिडनी सिक्सर्स ने तीसरी बार जीता है BBL का खिताब
सिडनी सिक्सर्स ने तीसरी बार जीता है BBL का खिताब

सिडनी सिक्सर्स ने सिडनी में खेले गए बिग बैश लीग (BBL) के फाइनल में पर्थ स्कॉर्चर्स को 27 रनों से हराते हुए लगातार दूसरी बार BBL का खिताब जीता। सिडनी सिक्सर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188-6 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम 161-9 का स्कोर बना पाई। जेम्स विंस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले पर्थ स्कॉर्चर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला और चौथे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप (9) को 28 के स्कोर पर आउट कर दिया था। यहां से पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले जेम्स विंस ने एक बार फिर शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। विंस ने ह्यूज (13) के साथ 38, मोइसेस हेनरिक्स (18) के साथ 48, और जॉर्डन सिल्क (17*) के साथ 26 रनों की साझेदारी करते हुए स्कोर को 140 तक लेकर गए।

जेम्स विंस लगातार दूसरे मैच में शतक बनाने से चूक गए। विंस ने 60 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 95 रनों की शानदार पारी खेली। अंत में डेनियल क्रिश्चियन (14 गेंदों में 20 रन) और कार्लोस ब्रेथवेट (6 गेंदों में 10 रन) ने महत्वपूर्ण पारियां खेलते हुए स्कोर को 20 ओवरों में 188-6 तक पहुंचाया। पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए झाई रिचर्डसन और एंड्रू टाई ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट चटकाए।

189 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए पर्थ की टीम को लियाम लिविंगस्टन और कैमरन बैनक्रोफ्ट ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवरों में 45 रन जोड़े, इसी स्कोर पर बैनक्रोफ्ट (30) का विकेट गिरा। कॉलिन मुनरो भी कुछ खास नहीं कर पाए और 2 रन बनाकर 56 के स्कोर पर आउट हो गए थे। शानदार फॉर्म में चल रहे लियाम लिविंगस्टन ने जरूर 45 रन बनाए, लेकिन 11वें ओवर में 95 के स्कोर पर उनके आउट होते हुए टीम के लिए लक्ष्य काफी मुश्किल हो गया था। अंत में आरोन हार्डी (13 गेंदों में 26 रन) ने कुछ शॉट जरूर खेले, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए।

अंत में स्कॉर्चर्स ने 161-9 का स्कोर बनाया और 27 रनों से इस मैच को हार गए। सिडनी सिक्सर्स के लिए बेन ड्वार्शुइस ने सबसे ज्यादा 3, जैक्सन बर्ड, सीन एबॉट और डेनियल क्रिश्चियन ने 2-2 विकेट चटकाए।

आपको बता दें कि सिडनी सिक्सर्स की टीम ने तीसरी बार बिग बैश लीग का खिताब जीता है। इससे पहले पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम भी तीन बार ही बिग बैश का खिताब जीत चुकी है।

संक्षिप्त स्कोर

सिडनी सिक्सर्स - 188:6

पर्थ स्कॉर्चर्स - 161:9

Quick Links