Create
Notifications

सिडनी सिक्सर्स ने पर्थ स्कॉर्चर्स को हराकर BBL के फाइनल में बनाई जगह, जेम्स विंस शतक से चूके

BBL के क्वालीफायर में जेम्स विंस ने खेली बेहतरीन पारी
BBL के क्वालीफायर में जेम्स विंस ने खेली बेहतरीन पारी
Narender
ANALYST
Modified 30 Jan 2021
न्यूज़

सिडनी सिक्सर्स ने बिग बैश लीग 2021 (BBL) के क्वालीफायर मुकाबले में पर्थ स्कॉर्चर्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए फाइनल में जगह बना ली है। पर्थ स्कॉर्चर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 167-6 का स्कोर खड़ा किया, जिसे सिडनी सिक्सर्स ने एक विकेट खोकर 17वें ओवर में हासिल कर लिया। जेम्स विंस (98*) को उनकी तूफानी अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

क्वालीफायर मुकाबले में पर्थ स्कॉर्चर्स ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनका यह फैसला गलत साबित हुआ और पावरप्ले में ही टीम ने दोनों सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (3) और लियाम लिविंग्सटन (15) का विकेट गंवा दिया था। हालांकि यहां से पहले जोश इंग्लिस ने कॉलिन मुनरो (25 गेंदों में 30 रन) के साथ 42 और फिर कप्तान एश्टन टर्नर (22 गेंदों में 33 रन, एक चौका और दो छक्के) के साथ 59 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। जोश इंग्लिस (41 गेंदों में 69* रन, 5 चौके और 2 छक्के) ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली और अंत तक नाबाद रहते हुए स्कोक को 167 तक पहुंचाया।

168 रनों का पीछा करने उतरी BBL की गत विजेता सिडनी सिक्सर्स को उनके सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप (28 गेंदों में 45 रन, 4 चौके और दो छक्के) और जेम्स विंस ने शानदार शुरुआत दिलाई, दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.5 ओवरों में 92 रन जोड़े। हालांकि फिलिप के आउट होने के बाद भी विंस (53 गेंद, 98* रन, 14 चौके और एक छक्का) नहीं रुके और उन्होंने डेनियल ह्यूज (21 गेंदों में 21 रन, एक चौका) के साथ 76 रनों की साझेदारी करते हुए 17 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। हालांकि 17 ओवर के बाद सिक्सर्स का स्कोर 167-1 था औऱ जेम्स विंस 98 पर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन एंड्रू टाई ने पहली गेंद ही वाइड डाल दी और विंस अपने शतक से चूक गए। विंस भले ही शतक नहीं लगा पाए, लेकिन उन्होंने अपनी टीम को BBL के फाइनल में पहुंचा दिया।

दूसरी तरफ पर्थ स्कॉर्चर्स ने BBL के लीग स्टेज का अंत टॉप 2 में रहते हुए किया था और इसी वजह से वो अभी बाहर नहीं हुए हैं और उन्हें फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलने वाला है। पर्थ का मैच 4 फरवरी चैलेंजर मुकाबले में नॉकआउट मैच जीतने वाली टीम के खिलाफ होगा।

BBL के क्वालीफायर का संक्षिप्त स्कोर

पर्थ स्कॉर्चर्स: 167-6

सिडनी सिक्सर्स - 168-1

Published 30 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now