T20 World Cup से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, दिग्गज गेंदबाज अहम वजह से बाहर 

England v Pakistan - ICC Women
England v Pakistan - ICC Women's T20 Cricket World Cup

अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम की प्रमुख तेज गेंदबाज डायना बेग (Diana Baig) बाहर हो गई हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि दाएं हाथ की तेज गेंदबाज के गेंदबाजी वाले हाथ की उंगली में चोट आई है, जिस वजह से वह आगामी आईसीसी टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगी।

डायना बेग काफी समय से चोटों से जूझ रही हैं। वह हाल में कंधे की चोट से उबर कर आईं थी लेकिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान उनके हाथ में चोट लग गई और वह फिर से चोटिल हो गई हैं। उन्हें चार हफ़्ते आराम की सलाह दी गई है।

बेग की जगह ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज और वर्ल्ड कप के लिए रिज़र्व में शामिल सदफ शमास को मुख्य स्क्वाड में शामिल कर लिया गया है। शमास ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला था और 30 रनों की पारी खेली थी।

पीसीबी ने बयान जारी करते हुए कहा,

डायना को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में उस समय चोट लग गई थी जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पारी के सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर रिटर्न कैच लेने की कोशिश की थी। डायना को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां एक्स-रे में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई।

बेग अपनी टीम की प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं और पाकिस्तान को निश्चित तौर पर वर्ल्ड कप में कमी खलेगी। पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में ग्रुप 2 में जगह मिली है और टीम का पहला ही मुकाबला चिर-प्रतिद्वंदी भारत से 13 फरवरी को है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान का स्क्वाड

बिस्माह मारूफ (कप्तान), ऐमन अनवर, आलिया रियाज, आयशा नसीम, सदफ शमास, फातिमा सना, जावेरिया खान, मुनीबा अली (विकेटकीपर), नशरा संधू, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज (विकेटकीपर), तुबा हसन।

रिज़र्व : ग़ुलाम फातिमा और कायनात इम्तिआज़

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now