न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वेंकटेश अय्यर को मिल सकती है जगह, कई दिग्गजों को दिया जा सकता है रेस्ट

वेंकटेश अय्यर आईपीएल के दौरान बल्लेबाजी करते हुए
वेंकटेश अय्यर आईपीएल के दौरान बल्लेबाजी करते हुए

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का सफर समाप्त हो चुका है और इसके बाद टीम को न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। तीन मैचों की ये टी20 सीरीज भारत में ही खेली जाएगी। अभी तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन खबरों के मुताबिक कई दिग्गज खिलाड़ियों को इस सीरीज से बाहर किया जा सकता है। वहीं आईपीएल में बेहतरीन परफॉर्मेंस करने वाले प्लेयर्स को जगह मिल सकती है।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक चयनकर्ता हार्दिक पांड्या को ड्रॉप कर सकते हैं और उनकी जगह मध्य प्रदेश के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को शामिल किया जा सकता है। अय्यर ने आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

कई दिग्गज खिलाड़ी न्यूजीलैंड सीरीज का नहीं होंगे हिस्सा - रिपोर्ट

विराट कोहली, के एल राहुल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है। वहीं वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल और राहुल चाहर की टीम में जगह बरकरार रह सकती है। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर को भी बल्लेबाजी में शामिल किया जा सकता है। अय्यर टी20 वर्ल्ड कप में स्टैंडबाई टीम का हिस्सा हैं।

तेज गेंदबाजों की अगर बात करें तो दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है। बिजी शेड्यूल को देखते हुए भारत की टी20 टीम वनडे और टेस्ट से काफी अलग रह सकती है। अगले टी20 वर्ल्ड कप में केवल 11 ही महीने बचे हैं और इसीलिए बीसीसीआई टीम का बैलेंस स्थापित करना चाहती है।

वहीं खबरों के मुताबिक बीसीसीआई सोमवार तक बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच का ऐलान भी कर सकती है। इसकी वजह ये है कि टीम को बुधवार तक बायो-बबल में चले जाना है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now