Create

जन्मदिन स्पेशल - जब Ishant Sharma ने घातक गेंदबाजी कर जीते हुए मैच में इंग्लैंड को हरा दिया था

England v India: 2nd Investec Test - Day Five
England v India: 2nd Investec Test - Day Five
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का आज जन्मदिन है। इशांत आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। वो भारत के सफल गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने अभी तक अपने टेस्ट करियर में कुल मिलाकर 105 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 311 विकेट चटकाए हैं। वहीं वनडे में उन्होंने 80 मैचों में 115 विकेट लिए हैं, जबकि टी20 इंटरनेशनल में 14 मैचों में 8 विकेट लिए हैं।

इशांत शर्मा सबसे ज्यादा टेस्ट क्रिकेट में सफल रहे हैं। उन्होंने अभी तक के अपने टेस्ट करियर में कई यादगार स्पेल डाले हैं। कई टीमों के खिलाफ अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से उन्होंने टीम को जीत दिलाई। हालांकि हम बात करेंगे उनके ऐसे स्पेल के बारे में जब उन्होंने भारतीय टीम को लगभग हारे हुए मुकाबले में जीत दिला दी थी।

2014 में भारतीय टीम इंग्लैंड टूर पर गई हुई थी। लॉर्ड्स में दोनों ही टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा था। भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 295 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक लगाया। जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 319 रन बनाकर एक छोटी सी लीड ले ली। जवाब में दूसरी पारी में भारतीय टीम ने मुरली विजय के 95 रनों की बदौलत 342 रन बनाए। रविंद्र जडेजा ने निचले क्रम में 68 और भुवनेश्वर कुमार ने 52 रनों की पारी खेली।

इशांत शर्मा ने 7 विकेट लेकर भारतीय टीम को जीत दिला दी थी

भारत ने इंग्लैंड के सामने 319 रनों का टार्गेट रखा, जिसके जवाब में एक समय मेजबान टीम 170 से ज्यादा रन बना चुकी थी और उनके केवल 4 ही विकेट गिरे थे। इसके बाद इशांत शर्मा ने घातक गेंदबाजी कर इंग्लैंड को केवल 223 रन पर ही समेट दिया। इंग्लिश टीम ने अपने आखिरी पांच विकेट 50 रन जोड़कर गंवा दिए। इशांत शर्मा ने 74 रन देकर 7 विकेट चटकाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...