Create

भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Cricket - Commonwealth Games: Day 3
Cricket - Commonwealth Games: Day 3
Nitesh

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारतीय महिला टीम के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान महिला टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान को क्यों इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा और क्यों इंडियन टीम इस वक्त उनसे काफी आगे है।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पांचवें मैच में भारत ने एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। ग्रुप ए के मैच को बारिश के कारण 18 ओवरों का कर दिया गया। इसके बाद पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 99 रन बनाये। जवाब में भारत ने 12वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर शानदार जीत दर्ज कर ली। दिग्गज सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 63 रनों की धुआंधार पारी खेली। कप्तान बिस्माह मारूफ के आउट होने के बाद पाकिस्तानी पारी लड़खड़ा गई और आखिरी 9 विकेट सिर्फ 49 रनों में गिर गए। भारतीय टीम को इस मैच को जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई।

भारतीय खिलाड़ियों को लीग में खेलने का फायदा मिलता है - बिस्माह मारूफ

बिस्माह मारूफ ने पाकिस्तानी टीम की हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने मैच के बाद कहा 'भारतीय बल्लेबाज और खिलाड़ी टी20 लीग्स में खेलती हैं और इसी वजह से उनका कॉन्फिडेंस काफी ऊंचा हो गया है और वो एक बेहतरीन प्लेयर के रूप में डेवलप हो गए हैं। हमारी खिलाड़ियों को इस तरह का एक्सपोजर नहीं मिलता है। हम मिक्स और मैच स्टाइल की क्रिकेट खेल रहे हैं, क्योंकि टीम की जरूरत यही है। इस मैच में किसी एक प्लेयर को एंकर की भूमिका निभानी थी और पावर हिटर्स को शॉट्स खेलने थे लेकिन वो अपना काम अच्छी तरह से नहीं कर सके। हमें इस एरिया पर काम करने की जरूरत है।'

आपको बता दें कि भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तानी टीम कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गई है।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...