श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बात कहते हुए पाकिस्तानी कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

श्रीलंकाई कप्तान चमारी अट्टापट्टू और पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ (Image - ICC)
श्रीलंकाई कप्तान चमारी अट्टापट्टू और पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ (Image - ICC)

श्रीलंका को टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद पाकिस्तान की नजर अब वनडे सीरीज (PK-W vs SL-W) पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 1 जून से होना है। सीरीज की शुरुआत से पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने कहा कि उनके लिए खुद को तैयार करना और अच्छा करना महत्वपूर्ण है। यह सीरीज आईसीसी विमेंस चैंपियनशिप 2022-2025 के अंतर्गत खेली जाने वाली पहली सीरीज होगी।

ICC ने मारूफ के हवाले से कहा,

इस (IWC) संस्करण में हम ज्यादा से ज्यादा अंक हासिल करने की कोशिश करेंगे। इस संस्करण में, हमें शीर्ष टीमों के खिलाफ बाहर खेलना है, इसलिए यह एक चुनौती होगी। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम अच्छी तरह से तैयारी करें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।

पाकिस्तान ने श्रीलंका को तीन टी20 मैचों की सीरीज में 3-0 से मात दी और टीम अब इसी मोमेंटम को वनडे सीरीज में भी बरकरार रखना चाहेगी। वनडे सीरीज के सभी मैच 1 से 5 जून के बीच कराची के मैदान में खेले जायेंगे।

यह पहली बार है जब पाकिस्तान की टीम विमेंस चैंपियनशिप का कोई मैच अपने घर पर खेल रही है। ऐसे में घरेलू टीम अपनी परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने को देखेगी।

वहीँ श्रीलंका की कोशिश टी20 सीरीज की निराशा को छोड़ते हुए 50 ओवर के फॉर्मेट में अच्छा करने की होगी। ICC विमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने से चूकने के बाद, श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू की टीम इस बार डायरेक्ट क्वालिफिकेशन के लिए मजबूत दावेदारी पेश करने के उद्देश्य से अधिक से अधिक अंक जुटाना चाहेगी।

वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड

पाकिस्तान

बिस्माह मारूफ (कप्तान), ऐमान अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, डायना बेग, फातिमा सना, गुलाम फातिमा, गुल फिरोजा, मुनीबा अली सिद्दीकी, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन और सिदरा नवाज।

श्रीलंका

चमारी अट्टापट्टू (कप्तान), हासिनि परेरा, हर्षिता समरविक्रमा, इमेशा दुलानी, प्रसादानी वीराकोडी, नीलाक्षी डी सिल्वा, कविशा दिलहरी, अमा कंचना, अचिनी कुलसूर्या, इनोका राणावीरा, उदेशिका प्रबोधनी, सुगंदिका कुमारी, सचिनी निसानसाला, ओशादी रणसिंघे, अनुष्का संजीवानी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar