Create
Notifications

INDvNZ: टी20 सीरीज के लिए रॉस टेलर को न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया

Rahul

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच वनडे सीरीज के बाद अब 3 मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन होगा। टी20 सीरीज से पहले मेहमान टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में उम्दा प्रदर्शन करने के बाद दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर को टी20 सीरीज के लिए वापस बुलाया गया है। न्यूज़ीलैंड टी20 मैचों के लिए भारत दौरे पर टेलर का चयन नहीं किया था लेकिन टीम के युवा ऑलराउंडर टॉड एस्टल को चोट लगने के बाद यह फैसला लिया गया है। रॉस टेलर तकरीबन 18 महीने बाद क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में खेलते हुए नजर आयेंगे।

न्यूज़ीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला मार्च 2016 में खेला था लेकिन एस्टल के चोटिल होने के साथ-साथ उन्होंने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी जगह टी20 सीरीज में भी बना ली है। न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के कोच माइक हेस्सन ने टेलर को टीम में शामिल करने पर कहा कि रॉस शानदार फॉर्म में हैं और वह एक अनुभवी बल्लेबाज होने कारण टीम के मध्यक्रम में अपनी भूमिका निभाते हुए नजर आयेंगे। टॉड एस्टल के लिए यह समय दुर्भाग्यपूर्ण रहा लेकिन टेलर को टीम में वापस देख हम खुश हैं।

मेहमान टीम के कोच माइक ने टी20 फॉर्मेट में अपनी टीम के नम्बर एक होने पर कहा कि अगर क्रिकेट में रैंकिंग को ज्यादा महत्व दिया जाता है, तो इस सीरीज में हमारा पलड़ा भारी है। हम अभी नंबर एक हैं और हमारे पास टी20 क्रिकेट में उभरते हुए प्रतिभाशाली ख़िलाड़ी हैं लेकिन भारत के खिलाफ भारत में खेलना भी एक चुनौती माना जाता है। हमने वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया फिर भी हम जीत नहीं पाए लेकिन टी20 सीरीज में भी हम शानदार प्रदर्शन कर सीरीज जीतना चाहेंगे।

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुई वनडे सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया। पहले वनडे में मेहमान टीम ने रोस टेलर के बेहतरीन 95 रनों और टॉम लैथम के साथ हुई 200 रनों की साझेदारी के बदौलत भारत को आसानी के साथ 6 विकेट से हराया था उसके बाद भारत ने 2 वनडे जीत कर सीरीज अपने नाम की। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच टी20 सीरीज का आगाज़ 1 नवंबर से दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में होगा।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...