Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

BP XI vs West Indies: बोर्ड अध्यक्ष एकादश और वेस्टइंडीज के बीच दो दिवसीय अभ्यास मैच हुआ ड्रॉ

  • वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 30 Sep 2018, 18:02 IST

E

वड़ोदरा में बोर्ड अध्यक्ष एकादश और वेस्टइंडीज के बीच दो दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ हो गया। वेस्टइंडीज ने पहली पारी 7 विकेट पर 366 रन बनाए। उन्हें 6 रन की बढ़त प्राप्त हुई। पहले दिन बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने पहली पारी 6 विकेट पर 360 रन बनाकर घोषित की थी। बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिए पहली पारी में आवेश खान ने 4 विकेट चटकाए।

दूसरे दिन खेल की शुरुआत मेहमान टीम की बल्लेबाजी से हुई। ओपनर बल्लेबाज क्रैग ब्रैथवेट (52) और कायरान पॉवेल (44) ने पहले विकेट के लिए शानदार 105 रन जोड़े। इसके बाद शाई हॉप ने भी 36 रनों की उपयोगी पारी खेली। शेन डॉवरिच और सुनील एम्ब्रिस ने मिलकर एक बार फिर पारी को संभाला और टीम को 200 से पार पहुँचाया। डॉवरिच ने 65 रनों की पारी खेली। एम्ब्रिस एक छोर पर लगातार अच्छी बल्लेबाजी करते रहे और शतक जड़ा। निचले क्रम में जाहमैर हैमिल्टन ने भी 23 रनों की उपयोगी पारी खेली तब उनका स्कोर बोर्ड अध्यक्ष एकादश के पहली पारी में बनाए रनों से 6 रन आगे निकला। कुल स्कोर 7 विकेट पर 366 रन पर आने के बाद ओवर समाप्त हो गए और मैच भी ड्रॉ समाप्त हुआ। एम्ब्रिस 114 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत के लिए आवेश खान एन बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा सौरभ कुमार ने भी 2 विकेट चटकाए।

पहला दिन बोर्ड अध्यक्ष एकादश के नाम रहा था। इस दौरान उन्होंने 6 विकेट पर 360 रन बनाने के बाद पारी घोषित की। अंकित बावने ने नाबाद 116 रन बनाए। उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। पहले दिन के पूरे 90 ओवर बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने खेले। वेस्टइंडीज की तरफ से देवेन्द्र बिशू सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 3 विकेट चटकाए। शेननन गैब्रियल दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे, उनको 2 विकेट मिले।

संक्षिप्त स्कोर

बोर्ड अध्यक्ष एकादश पहली पारी: 360/6 पारी घोषित

वेस्टइंडीज पहली पारी: 366/7 पारी घोषित


Published 30 Sep 2018, 18:02 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit