COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

मौजूदा दौर के 4 ऐसे गेंदबाज़ों पर एक नज़र जो हर फ़ॉर्मेट में प्रभावशाली हैं

15   //    13 Jul 2018, 14:55 IST
मौजूदा दौर का क्रिकेट कैलेंडर मैच से पूरी तरह से खचाखच भरा हुआ रहता है। क्रिकेटर्स को दुनियाभर में मैच खेलने होते हैं, इस अलावा कई खिलाड़ी दुनियाभर की टी-20 लीग के लिए टूर्नामेंट भी खेलते हैं। ऐसे में कई खिलाड़ियों को थकान की शिकायत भी रहती है, ख़ासकर तेज़ गेंदबाज़ों पर दबाव कुछ ज़्यादा ही रहता है। कई खिलाड़ी पूरी तरह से टी-20 को लेकर समर्पित हो चुके हैं और दुनिया की कई टी-20 लीग टीम के हिस्सा बन चुके हैं। कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो प्रथम श्रेणी मैच खेलने से साफ़ इंकार कर चुके हैं, यही वजह है कि वो टेस्ट मैच खेलने को लेकर इतने सहज नहीं हो पाते हैं।

ऐसे में काफ़ी कम खिलाड़ी टेस्ट को लेकर अपना ध्यान लगा पाते हैं। सीमित ओवर के खेल में जल्द बदलाव देखने को मिलता है, जो टेस्ट क्रिकेट में अकसर नहीं होता। हम यहां ऐसे 4 गेंदबाज़ों को लेकर चर्चा कर रहे हैं जो क्रिकेट की तीनों फ़ॉर्मेट में अच्छी गेंदबाज़ी कर सकते हैं।

#4 शाक़िब-अल-हसन




 

शाक़िब-अल-हसन की गिनती बांग्लादेश के महानतम बल्लेबाज़ों में की जाती है। हर फ़ॉर्मेट में अपनी टीम के लिए सबकुछ हैं। उनके हरफ़नमौला हुनर का हर कोई कायल है। साक़िब हर तरह के फ़ॉर्मेट में अपने खेल का संतुलन बनाए रखते हैं। वो अपनी टीम के लिए एक अहम धोरहर हैं। ये कहना ग़लत नहीं होगा कि वो मौजूदा वक़्त के सर्व गुण संपन्न क्रिकेटर हैं।

साल 2017 से लेकर अब तक टेस्ट क्रिकेट में साक़िब की गेंदबाज़ी अच्छी रही है। 8 टेस्ट मैच में उन्होंने 31 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा साल 2017 से लेकर अब तक उन्होंने 15 वनडे मैच में 19 विकेट अपने नाम किए हैं। इसी दौरान उन्होंने 12 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला है और अच्छा खेल दिखाया है। हाल में ही उन्हें बांग्लादेश की टीम की कप्तानी सौंपी गई है, तब से साक़िब का प्रदर्शन और बेहतर हुआ है। वो साल 2019 के वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं।
1 / 4 NEXT
Advertisement
Fetching more content...