सुनील नारेन ने छक्कों की बारिश कर रिकॉर्ड पारी खेली, टीम को अकेले दम पर जिताया मैच

शॉट जड़ते हुए सुनील नारेन (सांकेतिक फोटो)
शॉट जड़ते हुए सुनील नारेन (सांकेतिक फोटो)

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में आज दूसरा क्वालीफायर मैच खेला गया। इसमें कोमिला विक्टोरियंस ने चट्टोग्राम चैलेंजर को 7 विकेट से हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चट्टोग्राम चैलेंजर 19.1 ओवर में 148 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए कोमिला विक्टोरियंस ने 13वें ओवर में 3 विकेट पर 149 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।

चट्टोग्राम चैलेंजर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यह फैसला गलत साबित हुआ। ओपनर बल्लेबाज विल जैक्स 16 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। उनके बाद वॉल्टन 2 और जाकिर हसन 20 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से कुछ और विकेट गिरे। मेहदी हसन ने क्रीज पर खड़े होकर रन बनाने का प्रयास किया और कुछ हद तक वह इसमें सफल भी रहे। वह 44 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा निचले क्रम से अकबर अली ने भी 33 रनों की उपयोगी पारी खेली। लगातार गिरते विकेटों के बीच चट्टोग्राम चैलेंजर 5 गेंद शेष रहते 148 रन बनाकर सिमट गई। कोमिला विक्टोरियंस के लिए शोहिदुल इस्लाम और मोईन अली ने 3-3 विकेट चटकाए।

जवाब में खेलते हुए कोमिला विक्टोरियंस की शुरुआत खराब रही। उनके ओपनर बल्लेबाज लिटन दास बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद सुनील नारेन ने तूफानी रुख अपनाते हुए बल्लेबाजी की और 13 गेंद में अर्धशतक जमा दिया। टी20 क्रिकेट में क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी के मामले में वह संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुँच गए। मार्कस ट्रेसकोथिक ने ही 13 गेंद में फिफ्टी जमाई थी। पहले स्थान पर युवराज सिंह, क्रिस गेल और हजरतुल्लाह जजई हैं जिनके नाम 12 गेंद में फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड है। नारेन ने 5 चौके और 6 छक्कों से 16 गेंद में 57 रन बनाए, फाफ डू प्लेसी 30 और मोईन अली 30 रन बनाकर नाबाद रहे और कोमिला विक्टोरियंस ने 13वें ओवर में 3 विकेट पर 149 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस तरह बांग्लादेश प्रीमियर लीग को कोमिला विक्टोरियंस और फार्च्यून बारिशल के रूप में दो फाइनलिस्ट मिल गए। उनके बीच मुकाबला 18 फरवरी को होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma