सुनील नारेन ने धुआंधार पारी खेली, फाइनल में क्रिस गेल की टीम को 1 रन से हराया

सुनील नारेन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी जड़ी
सुनील नारेन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी जड़ी

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) का फाइनल मुकाबला कोमिला विक्टोरियंस और फार्च्यून बारिशल के बीच खेला गया। कोमिला ने 1 रन के करीबी अंतर से मुकाबला जीतते हुए खिताब अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोमिला विक्टोरियंस ने 9 विकेट पर 151 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए बारिशल ने 8 विकेट पर 150 रन बनाए।

कोमिला विक्टोरियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सुनील नारेन और लिटन दास ने पहले विकेट के लिए तेजी से 40 रन जोड़े। ज्यादातर रन नारेन ने बनाए। लिटन दास 4 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद महमुदुल हसन भी 8 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। फाफ डू प्लेसी ने भी महज 4 रन बनाए। सुनील नारेन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया और 23 गेंद में 57 रन बनाकर आउट हुए। निचले क्रम से मोईन अली ने 38 रन बनाए और टीम का स्कोर 9 विकेट पर 151 रन तक पहुँचाया। फार्च्यून बारिशल के लिए मुजीब और शफीकुल इस्लाम ने 2-2 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए बारिशल ने ओपनर बल्लेबाज मुनीम शहरयार का विकेट गंवाया। वह बिना खाता खोले चलते बने। उनके बाद श्याकत अली ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 34 गेंद में 58 रन की पारी खेली। शाकिब अल हसन फ्लॉप रहे। वह 7 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि क्रिस गेल ने कुछ देर टिककर बल्लेबाजी करने का प्रयास किया और 33 रन बनाकर आउट हो गए। अंतिम ओवर में बारिशल को जीतने के लिए 10 रन चाहिए थे लेकिन वे 8 विकेट पर 150 रन तक पहुँच पाए और 1 रन से मैच हार गए। इस तरह कोमिला विक्टोरियंस की टीम इस सीजन की चैम्पियन बन गई। सुनील नारेन को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। शाकिब अल हसन प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुने गए।

संक्षिप्त स्कोर

कोमिला विक्टोरियंस: 151/9

फार्च्यून बारिशल: 150/8

App download animated image Get the free App now