Create

शाकिब अल हसन ने धुआंधार पारी खेल टीम को दिलाई जीत

शाकिब अल हसन ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
शाकिब अल हसन ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में आज कुल दो मुकाबले खेले गए। मोइन अली (Moeen Ali) और शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने अपनी-अपनी टीमों के लिए तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दोनों की टीमों ने जीत दर्ज की।

खुलना टाइगर्स टीम को कोमिला विक्टोरियंस ने 65 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। खुलना टाइगर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। कोमिला के ओपनर महमुदुल हसन 11 रन बनाकर आउट हो गए। लिटन दास ने धुआंधार खेलते हुए 17 गेंद में 41 रन बनाए। फाफ डू प्लेसी ने भी 38 रन बनाए। मध्यक्रम में मोइन अली ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंद में 75 रन बनाते हुए टीम का स्कोर 6 विकेट पर 188 तक पहुंचा दिया। खुलना टाइगर्स के लिए थिसारा परेरा ने 2 विकेट हासिल किये। जवाब में खेलते हुए खुलना टाइगर्स के विकेट लगातार गिरते चले गए। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थिसारा परेरा रहे। वह 26 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा सौम्य सरकार ने 22 रन बनाए। खुलना टाइगर्स तीन गेंद शेष रहते 123 रन बनाकर आउट हो गई। कोमिला के लिए अबू हीदर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये।

दूसरे मुकाबले में फार्च्यून बारिशल ने मिनिस्टर ग्रुप ढाका को 8 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ढाका ने 9 विकेट पर 128 रनों का स्कोर खड़ा किया। तमीम इकबाल ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 50 गेंद में 66 रनों की पारी खेली। फार्च्यून बारिशल एक लिए शफ़ीउल इस्लाम, ड्वेन ब्रावो और मेहदी हसन ने 2-2 विकेट हासिल किये। जवाब में खेलते हुए बारिशल ने क्रिस गेल (7) का विकेट गंवा दिया। मुनीम शहरियार ने 37 रन बनाए। इसके बाद नजमुल हसन ने 28 और शाकिब अल हसन ने 29 गेंद में नाबाद 51 रन बनाकर टीम को 2 विकेट पर 129 रन तक पहुंचाते हुए जीत दिलाई।

Edited by निरंजन
Be the first one to comment