Create
Notifications

तमीम इकबाल ने धुआंधार शतक जड़ते हुए टीम को दिलाई जीत

तमीम इकबाल ने धाकड़ शतकीय पारी खेली
तमीम इकबाल ने धाकड़ शतकीय पारी खेली
Naveen Sharma
visit

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में आज दो मैच खेले गए। दो बल्लेबाजों ने शतकीय पारियां भी खेली। गेंदबाजों के लिए आज का दिन कुछ खास नहीं रहा। पहला मैच कम स्कोर वाला रहा वहीँ दूसरे मैच में काफी रन बरसे।

खुलना टाइगर्स ने टॉस जीतकर चट्टोग्राम चैलेंजर्स को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। यह निर्णय सही साबित हुआ और चट्टोग्राम के ओपनर केनार लुईस 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विल जैक्स ने 28 और अफीफ होसैन ने 44 रनों की पारी खेली। अन्य बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होकर चलते बने। निचले क्रम से नईम इस्लाम ने 19 गेंद पर नाबाद 25 रनों की पारी खेल टीम को 8 विकेट पर 143 रनों के स्कोर तक पहुँचाया। खुलना के लिए थिसारा परेरा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये। जवाब में खुलना टाइगर्स ने भी सौम्य सरकार का विकेट गंवा दिया। वह 1 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। हालांकि आंद्रे फ्लेचर ने एक छोर से अच्छी बल्लेबाजी की। उनको अन्य बल्लेबाजों से भी सहयोग मिला। मुशफिकुर रहीम ने 30 गेंद में नाबाद 44 रन बनाए। फ्लेचर ने 58 रनों की पारी खेली और खुलना टाइगर्स ने उन्नीसवें ओवर में 5 विकेट पर 144 रन बनाकर मैच जीत लिया।

दूसरे मैच में सिलहट सनराइजर्स के खिलाफ मिनिस्टर ग्रुप ढाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले विकेट के लिए सिलहट के बल्लेबाज लेंडल सिमंस और अनामुल ने 50 रन जोड़े। इसके बाद अनाममुल होकर चले गए। यहाँ से कुछ और विकेट गिरे लेकिन सिमंस ने एक छोर से तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। वह तेजी से खेलते हुए अपना शतक पूरा करने में सफल रहे और 65 गेंद पर 116 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह सिलहट की टीम का कुल स्कोर 5 विकेट पर 175 रन तक पहुंचा। जवाब में खेलते हुए मिनिस्टर ग्रुप ढाका ने भी तूफानी खेल दिखाया। ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल के बल्ले से रन निकले। वह 64 गेंद में 111 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके साथ मोहम्मद शहजाद ने भी 53 रन बनाए और ढाका ने 17 ओवर में 1 विकेट पर 177 रन बनाकर मैच जीत लिया।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now