Create

क्रिस गेल की तूफानी पारी के कारण टीम को मिली जीत

क्रिस गेल ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
क्रिस गेल ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में आज कुल दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में स्कोर ज्यादा नहीं बना लेकिन क्रिस गेल (Chris Gayle) ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। वहीँ दूसरे मुकाबले में दोनों टीमों ने काफी रन बनाए।

खुलना टाइगर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। यह फैसला सही भी साबित हुआ। फॉर्च्यून बारिशल ने लिंटोट का विकेट सबसे पहले गंवाया। वह 11 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद क्रिस गेल ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 34 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली वह 6 चौके और 2 छक्के जड़ने में सफल रहे और टीम का स्कोर भी सम्मानजनक स्थिति में लेकर गए। इस तरह बारिशल की टीम 9 विकेट पर 141 रन तक पहुँच गई। खुलना टाइगर्स की टीम के लिए कमरुल इस्लाम, थिसारा परेरा और फरहद रेजा ने 2-2 विकेट हासिल किये। जवाब में खेलते हुए खुलना टाइगर्स ने शुरू से ही विकेट गंवाए और ये अंत तक गिरते चले गए। मुशफिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। अन्य सभी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप हो गए। खुलना की टीम 19 ओवर में 124 रन बनाकर आउट हो गई और मैच हार गई। बारिशल के लिए मेहदी हसन राणा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये।

दूसरे मैच में सिलहट सनराइजर्स ने टॉस जीतकर चट्टोग्राम चैलेंजर्स को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इसके बाद चट्टोग्राम के बल्लेबाज विल जैक्स ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 19 गेंद में 52 रन बनाए। उनके अलावा अफीफ होसैन ने भी 38 रन बनाए। सब्बीर ने 31 और हॉवेल ने 41 रन की पारी खेली। इस तरह चट्टोग्राम ने 5 विकेट पर 202 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए सिलहट ने 9 रन बनाए। उनके बाद अनामुल हक और कॉलिन इन्ग्राम ने क्रमशः 78 और 50 रन बनाए और टीम को जीत के करीब ले गए लेकिन उनके आउट होने पर काम मुश्किल हो गया। सिलहट की टीम 6 विकेट पर 186 रन के स्कोर तक पहुँच पाई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment