आंद्रे फ्लेचर ने धुआंधार बल्लेबाजी कर टीम को दिलाई जीत, मुस्तफिजुर रहमान ने झटके 5 विकेट

फ्लेचर ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
फ्लेचर ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में आज खेले गए दोनों मैचों में बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिला। बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीत दर्ज की। एक मैच में डकवर्थ लुईस नियम का इस्तेमाल किया गया।

सिलहट सनराइजर्स के खिलाफ खुलना टाइगर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। सिलहट के बल्लेबाज लेंडल सिमंस और अनामुल जल्दी आउट हो गए। इसके बाद मोहम्मद मिथुन में मोर्चा संभाला और तेज बल्लेबाजी की। उनके अलावा मोसद्दिक होसैन ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। मिथुन 51 गेंद पर 72 रन बनाकर आउट हुए। होसैन ने 34 रन बनाए और सिलहट का स्कोर 5 विकेट पर 142 रन तक पहुँचाया। जवाब में खेलते हुए खुलना के लिए आंद्रे फ्लेचर और सौम्य सरकार ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा बना दिया। सरकार 31 गेंद में 43 रन बनाकर आउट हुए। फ्लेचर 47 गेंद पर 71 रन के स्कोर पर नाबाद रहे। थिसारा परेरा 9 गेंद पर 22 रन बनाकर नाबाद लौटे और खुलना टाइगर्स ने पन्द्रहवें ओवर में 1 विकेट पर 144 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।

चट्टोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ कोमिला विक्टोरियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इसके बाद चैलेंजर्स के बल्लेबाज वॉल्टन बिना खाता खोले आउट हो गए। यहाँ से अफीफ होसैन और विल जैक्स ने क्रमशः 57 और 27 रन बनाए। शमीम होसैन ने भी 26 रन की पारी खेली और चट्टोग्राम की टीम 8 विकेट पर 138 रन का स्कोर हासिल कर पाई। मुस्ताफिजुर रहमान ने कोमिला विक्तोरियंस के लिए 5 विकेट हासिल किये। बारिश के कारण कोमिला की टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 144 रनों का लक्ष्य दिया गया। जवाब में खेलते हुए कोमिला के लिए इमरुल कायेस और लिटन दास ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 138 रन जोड़े। लिटन दास 37 गेंद पर 53 रन बनाकर आउट हुए। कायेस 62 गेंद पर 81 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम ने 1 विकेट पर 148 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Edited by Naveen Sharma