Create
Notifications

क्रिस गेल की नाबाद धुआंधार पारी से टीम को मिली जीत

क्रिस गेल अर्धशतक के बाद नाबाद लौटे
क्रिस गेल अर्धशतक के बाद नाबाद लौटे
Naveen Sharma
visit

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में आज कुल दो मुकाबले खेले गए। क्रिस गेल (Chris Gayle) ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उनके अलावा ड्वेन ब्रावो ने भी धाकड़ प्रदर्शन किया।

पहले मुकाबले में चट्टोग्राम चैलेंजर ने मिनिस्टर ग्रुप ढाका को 3 रन के अंतर से हरा दिया। ढाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और जाकिर हसन को 1 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। विल जैक्स ने 26 और अफीफ होसैन ने 27 रन की पारी खेली। उनके बाद शमीम होसैन ने भी मोर्चा संभालते हुए 37 गेंद पर तेज 52 रनों की पारी खेली। इस तरह चट्टोग्राम चैलेंजर की टीम ने 6 विकेट पर 148 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए ढाका ने मोहम्मद शहजाद का विकेट गंवाया। उनके बाद कुछ और विकेट भी गिरे। तमीम इकबाल ने एक छोर पर खड़े होकर शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। महमुदुल्लाह ने 24 और शुवागता ने 22 रन की पारी खेली। उधर तमीम इकबाल अर्धशतक के बाद भी टिके रहे और 56 गेंद पर नाबाद 73 रन बनाकर लौटे। हालांकि वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। ढाका की पारी 6 विकेट पर 145 रनों तक पहुँच पाई।

दूसरे मैच में फार्च्यून बारिशल के खिलाफ सिलहट सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। मुनीम शहरयार और क्रिस गेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े। इस बीच शहरयार 51 रन बनाकर आउट हुए। शाकिब अल हसन ने एक बार फिर तेजी से खेलते हुए 19 गेंद में 38 रन बनाए। ड्वेन ब्रावो ने 13 गेंद पर नाबाद 34 और क्रिस गेल ने नाबाद 52 रन बनाकर बारिशल का स्कोर 4 विकेट पर 199 रन तक पहुँचाया। जवाब में खेलते हुए सिलहट की टीम के लिए कॉलिन इन्ग्राम ने 90 रन बनाए। उनके अलावा मोसद्दिक होसैन ने 34 रन बनाए। इस तरह सिलहट की टीम 6 विकेट पर 187 रन के स्कोर तक पहुंची लेकिन मैच जीतने में सफल नहीं रही।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now