जेम्स नीशाम का जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन, तमीम इक़बाल के फ्लॉप होने के बावजूद टीम की बड़ी जीत

जेम्स नीशाम (Photo Courtesy: BPL)
जेम्स नीशाम (Photo Courtesy: BPL)

BPL 2024 के 27वें मैच में रंगपुर राइडर्स ने चटगांव चैलेंजर्स को 53 रनों से हराया। पहले खेलते हुए रंगपुर राइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 211/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में चटगांव चैलेंजर्स की टीम ने पूरे ओवर खेलकर 158/6 का स्कोर बनाया। रंगपुर राइडर्स के जेम्स नीशाम (26 गेंद 51* और 2/32) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रंगपुर राइडर्स को रोनी तालुकदार (24) के साथ मिलकर रीजा हेंड्रिक्स ने 61 रनों की शुरुआत दिलाई। शाकिब अल हसन ने भी 16 गेंदों में 27 रनों की पारी खेली। हेंड्रिक्स अर्धशतक जड़ने में सफल रहे और उन्होंने 58 रनों की पारी खेली। कप्तान नुरुल हसन के नाबाद 31 और जेम्स नीशाम के नाबाद 51 रनों की बेहतरीन पारियों की मदद से स्कोर 200 के पार पहुंचा। चटगांव चैलेंजर्स के लिए सलाउद्दीन सकील ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए चटगांव चैलेंजर्स की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और टीम ने 50 के स्कोर तक 3 विकेट गंवा दिए। शायकत अली ने 63 रनों की जबरदस्त पारी खेली और कर्टिस कैम्फर (24) के साथ मिलकर स्कोर 100 के पार पहुँचाया। कप्तान शुवागत होम ने 13 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाये लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। रंगपुर राइडर्स के शाकिब अल हसन और जेम्स नीशाम ने दो-दो विकेट लिए।

सौम्य सरकार (Photo Courtesy: BPL)
सौम्य सरकार (Photo Courtesy: BPL)

सीजन के 28वें मैच में फार्च्यून बरिशाल ने दुर्दान्तो ढाका को 40 रनों से मात दी। फार्च्यून बरिशाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 189/4 का स्कोर बनाया। प्लेयर ऑफ द मैच सौम्य सरकार ने सबसे ज्यादा नाबाद 75 रनों की पारी खेली। वहीं, महमूदुल्लाह ने भी 73 रन बनाये। दुर्दान्तो ढाका के लिए शोरीफुल इस्लाम और कप्तान तस्कीन अहमद ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दुर्दान्तो ढाका की टीम 19.4 ओवर में 149 का ही स्कोर बना पाई। टीम के लिए एलेक्स रॉस ने 52 रन बनाये और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। अन्य कोई भी बल्लेबाज 30 रनों के आंकड़े तक भी नहीं पहुँच पाया। फार्च्यून बरिशाल के लिए मोहम्मद सैफुद्दीन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now