बाबर आज़म की मुश्किल पिच पर जबरदस्त पारी, तमीम इक़बाल की टीम को मिली रोमांचक मैच में हार 

बाबर आज़म और अज्मतुल्लाह ओमरज़ई
बाबर आज़म और अज्मतुल्लाह ओमरज़ई

BPL 2024 के सातवें मैच में रंगपुर राइडर्स ने सिलहट स्ट्राइकर्स को 10 गेंद शेष रहते 4 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए सिलहट स्ट्राइकर्स की टीम ने 20 ओवर में 120/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में रंगपुर राइडर्स ने 18.2 ओवर में 125/6 का स्कोर बनाया। रंगपुर राइडर्स के अज्मतुल्लाह ओमरज़ई (35 गेंद 47*) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए सिलहट स्ट्राइकर्स की पारी शुरुआत में ही लड़खड़ा गई और टीम ने 39 के स्कोर तक अपने पांच विकेट गंवा दिए। नजमुल होसैन शंटो 14 और कप्तान मशरफे मोर्तज़ा सिर्फ 6 रन बना पाए। यासिर अली और ज़ाकिर हसन भी क्रमशः 9 और 1 रन बनाकर आउट हो गए। मुश्किल में दिख रही अपनी टीम को बेनी हॉवेल और बेन कटिंग ने संभालने का प्रयास किया और छठे विकेट के लिए 68 रन जोड़कर स्कोर को 100 के पार पहुँचाया। कटिंग और हॉवेल ने 37-37 रनों की पारी खेली। इस तरह टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचने में सफल रही। रंगपुर राइडर्स की तरफ से रिपन मंडल और महेदी हसन ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रंगपुर राइडर्स की पारी का हाल भी अच्छा नहीं रहा और टीम ने 39 के स्कोर तक अपने छह विकेट गंवा दिए थे। यहाँ से ऐसा लग रहा था कि एक करारी हार मिलेगी लेकिन इस सीजन अपना पहला मैच खेल रहे बाबर आज़म ने एक छोर को संभालने का प्रयास किया और फिर अज्मतुल्लाह ओमरज़ई ने दूसरे छोर से तेजी से रन बटोरे। इन दोनों ने 86 रनों की अविजित साझेदारी की और अपनी टीम को 19वें ओवर में जीत दिला दी। बाबर ने नाबाद 56 रन बनाये, वहीं ओमरज़ई भी 47 रन बनाकर नाबाद रहे। सिलहट स्ट्राइकर्स के लिए दूषन हेमंता ने तीन विकेट लिए।

मैथ्यू फोर्ड ने दिलाई कोमिला विक्टोरियंस को आखिरी ओवर में जीत

सीजन के आठवें मैच में कोमिला विक्टोरियंस ने फार्च्यून बरिशाल को 4 विकेट से हराया। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए फार्च्यून बरिशाल ने 20 ओवर में 161/9 का स्कोर बनाया, जिसमें मुशफिकुर रहीम ने 62 और सौम्य सरकार ने 42 रनों का योगदान दिया। कोमिला विक्टोरियंस की तरफ से मुस्ताफ़िज़ुर रहमान ने तीन और मैथ्यू फोर्ड ने दो विकेट लिए। लक्ष्य के जवाब में कोमिला विक्टोरियंस ने 19.5 ओवर में 162/6 का स्कोर बनाया। टीम को आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे, जो मैथ्यू फोर्ड ने चौके और छक्के की मदद से बना दिए। उन्होंने 4 गेंदों में नाबाद 13 रन बनाये।

Edited by Prashant Kumar