ज़िम्बाब्वे के गेंदबाज ने घातक गेंदबाजी के दम पर अपनी टीम को दिलाई पहली जीत, छोटे से लक्ष्य का पीछा करने में तौहीद हृदय की तूफानी पारी 

रिचर्ड एनगार्वा ने बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन किया (Photo Courtesy: BCB)
रिचर्ड एनगार्वा ने बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन किया (Photo Courtesy: BCB)

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) 2024 के 17वें मैच में दुर्दान्तो ढाका को 15 रनों से हराकर सिलहट स्ट्राइकर्स ने सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए सिलहट स्ट्राइकर्स की टीम ने 20 ओवर में 142/8 का स्कोर बनाया, जवाब में दुर्दान्तो ढाका की टीम पूरे ओवर खेलकर 127/9 का ही स्कोर बना पाई। सिलहट के रिचर्ड एनगार्वा (4/30) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सिलहट स्ट्राइकर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 13 के स्कोर तक अपने तीन विकेट गंवा दिए, जिनमें से दो बल्लेबाज अपना खाता खोले बिना ही आउट हुए। यहाँ से समित पटेल और कप्तान मोहमद मिथुन ने मोर्चा संभाला और अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 70 तक पहुँचाया। समित ने 32 रनों की पारी खेली। अरिफुल हक़ ने 9 गेंदों में 21 रन बनाये। वहीं, मिथुन ने 46 गेंदों में 59 रनों का योगदान दिया। दुर्दान्तो ढाका की तरफ से शोरीफुल इस्लाम ने चार विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दुर्दान्तो ढाका की सबसे बड़ी समस्या किसी भी प्रमुख बल्लेबाज का तेजी से रन ना बना पाना रही। टीम की तरफ से तस्कीन अहमद ने 11 गेंदों में सबसे ज्यादा 27 रनों की नाबाद पारी खेली। अन्य बल्लेबाज 20 से ज्यादा रन नहीं बना पाए और इसी वजह से टीम पूरे ओवर खेलकर भी लक्ष्य से दूर रह गई। सिलहट स्ट्राइकर्स की तरफ से रिचर्ड एनगार्वा ने चार और रेजौर रहमान राजा ने दो विकेट लिए।

कोमिला विक्टोरियंस के गेंदबाजों ने चटगांव चैलेंजर्स को सस्ते में किया ढेर

आज के दूसरे और सीजन के 18वें मैच में कोमिला विक्टोरियंस ने चटगांव चैलेंजर्स को 7 विकेट से हराया। टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए चटगांव की टीम 16.3 ओवर में सिर्फ 72 का स्कोर बनाकर सिमट गई, जिसमें टॉम ब्रूस ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए कोमिला विक्टोरियंस की टीम ने 10वें ओवर में 73/3 का स्कोर बनाया। तौहीद हृदय ने 13 गेंदों में 31 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। कोमिला विक्टोरियंस के तनवीर इस्लाम को 13 रन देकर चार विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment