आयरलैंड और ज़िम्बाब्वे के खिलाड़ियों की शानदार पारियां, बांग्लादेशी बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ शतक से दिलाई जीत

हैरी टेक्टर ने बेहतरीन अर्धशतक जमाया (Pic: BPL)
हैरी टेक्टर ने बेहतरीन अर्धशतक जमाया (Pic: BPL)

BPL 2024 के 25वें मैच में सिलहट स्ट्राइकर्स ने खुलना टाइगर्स को 5 विकेट से हराया। पहले खेलते हुए खुलना टाइगर्स की टीम ने 20 ओवर में 153/3 का स्कोर बनाया, जवाब में सिलहट स्ट्राइकर्स की टीम ने 19 ओवर में 159/5 का स्कोर बनाया। सिलहट स्ट्राइकर्स के हैरी टेक्टर (52 गेंद 61) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

खुलना टाइगर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन टीम को तीसरे ही ओवर में पहला झटका लग गया और ओपनर एविन लुईस 12 रन बनाकर चलते बने। अफीफ होसैन ने 16 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली और 51 के स्कोर पर आउट हुए। महमूदुल हसन जॉय भी 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यहाँ से कप्तान अनामुल हक़ और हबीबुर रहमान सोहन ने 99 रनों की अविजित साझेदारी की, जिससे स्कोर 150 के पार पहुंचा। अनामुल ने नाबाद 67 रन बनाये। वहीं, हबीबुर ने 43 रनों की पारी खेली और नाबाद रहे। सिलहट स्ट्राइकर्स के तीन गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सिलहट स्ट्राइकर्स के समित पटेल (13) और नजमुल होसैन शंटो (18) कुछ खास नहीं कर पाए। वहीं, ज़ाकिर हसन भी खाता खोले बिना आउट हो गए। हालाँकि, एक छोर से हैरी टेक्टर टिके हुए थे और कप्तान मोहम्मद मिथुन (24) के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पार ले गए। टेक्टर ने 61 रन बनाये और 18वें ओवर में आउट हुए। यहाँ से रयान बर्ल ने 16 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाकर अपनी टीम को एक ओवर शेष रहते जीत दिला दी। खुलना टाइगर्स के लिए मार्क दयाल ने तीन विकेट लिए।

तौहीद हृदय (Photo: Firoz Ahmed)
तौहीद हृदय (Photo: Firoz Ahmed)

शुक्रवार को खेले गए दूसरे और सीजन के 26वें मैच में कोमिला विक्टोरियंस ने दुर्दान्तो ढाका को 4 विकेट से हराया। दुर्दान्तो ढाका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 175/4 का स्कोर बनाया। मोहम्मद नईम ने 64 और सैफ हसन ने 57 रनों का योगदान दिया। कोमिला विक्टोरियंस की तरफ से मैथ्यू फोर्ड ने तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोमिला विक्टोरियंस ने 19.5 ओवर में 176/6 का स्कोर बनाया। टीम की तरफ से प्लेयर ऑफ द मैच तौहीद हृदय ने 57 गेंदों में आठ चौके और सात छक्के की मदद से नाबाद 108 रन बनाये। वहीं, ब्रूक गेस्ट ने 34 रनों का योगदान दिया। दुर्दान्तो ढाका के लिए शोरीफुल इस्लाम ने दो विकेट लिए।

Edited by Prashant Kumar