Create
Notifications

ब्रैड हॉग ने टी20 वर्ल्ड कप की टीम ऑफ द टूर्नामेंट का किया ऐलान, एक भारतीय खिलाड़ी शामिल

India v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
Nitesh
ANALYST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि अपनी इस टीम में उन्होंने एक भारतीय खिलाड़ी को भी जगह दी है। पाकिस्तान के बाबर आजम को उन्होंने टीम का कप्तान बनाया है।

जब आईसीसी ने अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान किया था तब उसमें किसी भी भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं शामिल था। इसकी वजह ये थी कि ज्यादातर भारतीय खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा नहीं था और यही वजह थी कि भारतीय टीम टूर्नामेंट से पहले ही दौर से बाहर हो गई थी। उन्हें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी।

हालांकि ब्रैड हॉग ने अपनी इस टीम में जसप्रीत बुमराह का चयन किया है। उन्होंने कहा है कि बुमराह नई गेंद से जबरदस्त गेंदबाजी कर सकते हैं।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर हॉग ने कहा, "आखिरकार एक भारतीय खिलाड़ी मिला जो मेरी टीम में फिट हो सकते है। जसप्रीत बुमराह निश्चित तौर पर नई गेंद के एक बेहतरीन बॉलर हैं। वो मिडिल ओवर्स में भी गेंदबाजी कर सकते हैं। स्पिन के साथ बीच के ओवरों में उनका कॉम्बिनेशन काफी शानदार हो सकता है।"

ब्रैड हॉग ने इसके अलावा अपनी टीम में बाबर आजम, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ए़डेन मार्करम और आसिफ अली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में ऑस्ट्रेलिया से सबसे ज्यादा पांच खिलाड़ी चुने हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान का चयन विकेटकीपर के तौर पर नहीं किया है।

ब्रैड हॉग की टी20 वर्ल्ड कप की टीम ऑफ द टूर्नामेंट इस प्रकार है

बाबर आजम (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, एडेन मार्करम, मैथ्यू वेड, आसिफ अली, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, जोश हेजलवुड और एडम जैम्पा।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now