Create

रहाणे और इशांत को इंग्लैंड दौरे से ड्रॉप करने के फैसले को सही बताते हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा को इंग्लैंड दौरे के लिए जगह नहीं मिली है
अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा को इंग्लैंड दौरे के लिए जगह नहीं मिली है

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने चयनकर्ताओं द्वारा भारतीय टीम से अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को बाहर किये जाने के फैसले को सही ठहराया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों को इंग्लैंड में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट (ENG vs IND) के लिए भारतीय स्क्वाड में नहीं चुना गया है।

भारतीय टीम ने पिछले साल इंग्लैंड का दौरा किया था और उस दौरान पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच कोरोना मामलों की वजह पोस्टपोन कर दिया था। अब यह मैच अगले महीने 1 से 5 जुलाई के बीच खेला जायेगा। इस टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड में श्रेयस अय्यर और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे नए चेहरों को शामिल किया गया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर ब्रैड हॉग ने बताया कि भारत के लिए खिलाड़ियों को प्रतिष्ठा के बजाय योग्यता के आधार पर आंकना क्यों आवश्यक था। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा है कि चयनकर्ताओं ने रहाणे और इशांत शर्मा को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया। वे उम्रदराज हो गए हैं और काफी समय से प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। आपको युवाओं को अंदर लाने और उन्हें रोटेट करने की जरूरत है ताकि वे उन लोगों के साथ अनुभव प्राप्त कर सकें जो पहले से ही अनुभवी हैं।

अय्यर कोहली के साथ बल्लेबाजी करते हुए कई साल बिताएंगे - ब्रैड हॉग

ब्रैड हॉग का मानना है कि श्रेयस अय्यर और प्रसिद्ध कृष्णा को भारतीय टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ समय बिताने का फायदा मिलेगा। अय्यर कोहली के साथ काम कर सकते हैं, वहीँ प्रसिद्ध मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह से नई स्किल्स सीख सकते हैं, और इससे भारत को भविष्य में फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा,

अय्यर कोहली के साथ बल्लेबाजी करने, लंबे फॉर्म के लिए गेम सीखने और एक गेम प्लान विकसित करने में सक्षम होने के लिए कई साल बिताने जा रहे हैं, जहां वह सफल होने जा रहे हैं। और फिर आपके पास कृष्णा है, जो बुमराह और शमी के साथ नजर आएंगे। इसलिए खिलाड़ियों को रोटेट करना अच्छी नीति है।

इसके अलावा हॉग ने इंग्लैंड में खेले जाने वाले टेस्ट के लिए भारतीय टीम को चार प्रमुख तेज गेंदबाजों और स्पिन ऑलराउंडर के रूप में रविंद्र जडेजा को खिलाने की सलाह दी है। उन्होंने बुमराह और शमी के साथ प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज को दो अन्य तेज गेंदबाजों के रूप में खिलाने का सुझाव दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment